You are currently viewing HMV कॉलेजिएट स्कूल में 75वां आजादी का अमृत महोत्सव पौधारोपण कर मनाया

HMV कॉलेजिएट स्कूल में 75वां आजादी का अमृत महोत्सव पौधारोपण कर मनाया

जालंधर (अमन बग्गा): एचएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देश अधीन 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के पहले दिवस के उपलक्ष्य में संस्था द्वारा पौधारोपण अभियान ‘ईच वन प्लांट वनÓ शीर्षक अधीन चलाया गया। जिसमें 75 छात्राओं द्वारा 75 पौधे लगाकर उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता की गई। जिसका मुख्य उद्देश्य छात्राओं को, देशवासियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित करना रहा।

इस अवसर पर छात्राओं ने बैस्ट आउट आफ वेस्ट, मिट्टी के एवं स्वयं निर्मित खूबसूरत गमलों में पौधे लगाकर तिरंगे की आकृति को चिन्हित करते हुए पृथ्वी को हरा-भरा, प्रदूषण से रहित एवं स्वच्छ रखकर अपने भारत देश को समृद्ध एवं खुशहाल बनाने का संदेश दिया। प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने श्रीमती मीनाक्षी स्याल, स्कूल कोआर्डिनेटर के इस प्रशंसनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए छात्राओं को संदेश दिया कि वह अधिक से अधिक पौधे लगाए और ईश्वर द्वारा रचित इस धरा को हरित और समृद्ध बना कर अपनी भावी पीढ़ी के भविष्य को सुरक्षित रखें।

मीनाक्षी स्याल ने भी छात्राओं को इस अभियान में उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता करने पर प्रशंसा की एवं कहा कि इस अभियान को अपने तक सीमित न रखते हुए अपने पारिवारिक सदस्यों एवं देशवासियों को भी जागृत करें ताकि अपने देश को हरियालीमय, प्रदूषित रहित एवं स्वच्छ बनाकर अन्य देशों के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत कर सकें। इसलिए आओ हम सभी मिलकर प्रतिज्ञा करें कि हम प्रकृति की रक्षा करेंगे और अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण को बचाएंगे। समस्त कार्यक्रम श्रीमती अनुराधा ठाकुर एवं सुश्री सुकृति की देखरेख में किया गया।

75th Independence Amrit Mahotsav celebrated by planting saplings at HMV Collegiate School