You are currently viewing अमेरिका में 20 वर्षीय भारतीय मूल के अमेरिकी छात्र वरुण की हत्या, हॉस्टल में साथ रहने वाला रूममेट गिरफ्तार

अमेरिका में 20 वर्षीय भारतीय मूल के अमेरिकी छात्र वरुण की हत्या, हॉस्टल में साथ रहने वाला रूममेट गिरफ्तार

नई दिल्ली: अमेरिका के इंडियाना स्टेट में भारतीय मूल के एक अमेरिकी छात्र की मौत हो गई है। वह परड्यू यूनिवर्सिटी का छात्र था। 20 साल के वरुण मनीष छेड़ा की मौत के बारे में पुलिस को हत्या होने का संदेह है। इस संबंध में पुलिस ने हॉस्टल में उसके साथ रहने वाले कोरियाई रूममेट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या के आरंभिक आरोप के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने जानकारी दी थी कि वरुण का शव यूनिवर्सिटी कैंपस के पश्चिमी छोर पर मौजूद मैकक्चेऑन हॉल में मिला। उसके रूममेट की पहचान जी मिन ‘जिम्मी’ शा के तौर पर की गई है। उसकी उम्र 22 साल है। वह साइबर सिक्योरिटी की पढ़ाई कर रहा है और कोरिया से एक इंटरनेशनल स्टूडेंट के तौर पर यहां आया है।

जिम्मी ने ही पुलिस को बुधवार को कॉल किया था और वरुण की मौत की सूचना दी थी। उसने 911 पर कॉल किया था और इसके कुछ देर बाद ही पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। बाद में पुलिस उसे पूछताछ के लिए थाने ले गई। पुलिस ने बताया कि ऑटोप्सी की शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक वरुण की मौत का कारण किसी नुकीली वस्तु से उस पर हमला करना और उससे बने घाव हैं। फॉक्स न्यूज की खबर के मुताबिक परड्यू यूनिवर्सिटी के पुलिस चीफ लीजली विएट का कहना है कि वरुण पर किया गया हमला ‘बिना उकसावे’ और ‘नशे की हालत’ में किया प्रतीत होता है।

20-year-old Indian-American student Varun murdered in US