You are currently viewing तमिलनाडु में मिले तबलीगी जमात में शामिल हुए 110 नए कोरोना मरीज, देशभर में अब तक 38 लोगों ने गवाई जान

तमिलनाडु में मिले तबलीगी जमात में शामिल हुए 110 नए कोरोना मरीज, देशभर में अब तक 38 लोगों ने गवाई जान

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात का जलसा देश में कोरोना के संक्रमण का बड़ा स्त्रोत बन चुका है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार तमिलनाडु में मरकज से लौटे 110 लोग संक्रमित पाए गए हैं। देशभर में कोरोना वायरस से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 386 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 132 लोग ठीक हो चुके हैं।

वहीं, मुंबई में कोरोना वायरस के 18 और मध्य प्रदेश में 20 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह महाराष्ट्र में अब तक कुल केस की संख्या 320 हो गई है। शुरू से बेहद संवेदनशील माने जा रहे महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या अब 12 हो चुकी है। इस बीच दिल्ली के कैंसर अस्पताल के डॉक्टर कोरोना से संक्रमित होने का मामला सामने आने के बाद अब दिल्ली के एक और बड़े अस्पताल सफदरजंग के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित होने की खबर है। इन दो मामलोंं से पहले मोहल्‍ला क्‍लीनिक के भी दो डॉक्‍टरों के संक्रमित होने का मामला सामने आ चुका है। यह अब तक चौथा मामला है जब इस घातक वायरस से कोई डॉक्‍टर संक्रमित हुआ है। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक रहेगा।

अब तक 38 लोगों की मौत
दुनिया भर में 38 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। अब तक 1637 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 38 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 132 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है, जहां अब तक 320 कंफर्म केस आए हैं, जिसमें 12 लोगों की मौत हो चुकी है।