You are currently viewing तिहाड़ जेल में मुस्लिम कैदी की पीठ पर बनाया गर्म लोहे से ॐ, देखें दिल दहला देने वाली तस्वीर , जांच जारी
Seeing the horror picture, the investigation continues, with hot iron built on the back of a Muslim prisoner in Tihar Jail.

तिहाड़ जेल में मुस्लिम कैदी की पीठ पर बनाया गर्म लोहे से ॐ, देखें दिल दहला देने वाली तस्वीर , जांच जारी

नई दिल्लीः तिहाड़ जेल में बंद मुस्लिम कैदी की पीठ पर गर्म लोहे से दाग कर ॐ का निशान बना देने का मामला सामने आया है। हथियाराें की तस्करी में गिरफ्तार आर्म्स डीलर नब्बीर उर्फ पाेपा ने दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में अपनी शर्ट निकालकर निशान दिखाते जेलर पर गर्म लाेहे से ओम का निशान दागने का आराेप लगाया है।
नब्बीर को न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के लिए गुरुवार काे काेर्ट में पेश किया गया था। नब्बीर ने काेर्ट काे तिहाड़ जेल पुलिस पर मारपीट करने, गर्म धातु से ओम दागने और जबरन उपवास रखवाने के आराेप लगाए। कैदी के मुताबिक, यह 17 अप्रैल की घटना है।

मजिस्ट्रेट रिचा पाराशर ने लॉकअप के अंदर ही कैदी की पीठ पर दागे गए ओम के निशान के फोटो खिंचवाए औैर तिहाड़ प्रशासन को 24 घंटे में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। नब्बीर पूर्वी दिल्ली के न्यू सीलमपुर इलाके का रहने वाला है औैर हथियार सप्लाई मामले में जेल में बंद है।

नब्बीर ने बताया कि उसकाे जेल अधीक्षक के चेंबर में दागा गया था। चैंबर में ही जोत जल रही थी। वहां ओम निशान वाली धातु रखी थी। जेल अधीक्षक का सेवादार भास्कर भी साथ था। उसी ने जेल अधीक्षक के कहने पर दागने में मदद की। मामले की जांच जी जिम्मेदारी जेल के एआईजी राजकुमार को दी गई है। 2 हफ्ते में जांच रिपोर्ट देनी है। तिहाड़ में इससे पहले एक बार एक कैदी के निजी अंगों को गर्म पानी से जलाने का मामला सामने आया था।