You are currently viewing SBI ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, अब इस काम के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे बैंक के चक्कर

SBI ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, अब इस काम के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे बैंक के चक्कर

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर की घोषणा की है। दरअसल, अब ग्राहकों को अकाउंट स्टेटमेंट के लिए बैंक आने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। बैंक ने इस सर्विस को पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया है।

अब अगर आपको अपने अकाउंट स्टेटमेंट की जरूरत होगी तो आप इसे घर बैठे ही पा सकते हैं। इसके लिए बैंक ने कुछ नंबरों को जारी किया है जिसपर कॉल करके आपको रिक्वेस्ट दर्ज कराना होगा। रिक्वेस्ट दर्ज कराते ही अकाउंट स्टेटमेंट आपके मोबाइल फोन पर ई-मेल के द्वारा भेज दिया जाएगा।

घर बैठे ही फोन पर अकाउंट स्टेटमेंट मंगवाने के लिए आपको SBI कॉन्टैक्ट सेंटर पर कॉल करना होगा। इसके लिए बैंक ने टोल फ्री नंबर जारी किए हैं। आप 1800 1234 या 1800 2100 में से किसी भी टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं। कॉल करने के बाद आपको अकाउंट बैलेंस और ट्रांजैक्शन डिटेल्स प्राप्त करने के लिए 1 दबाना होगा। इसके बाद अपने बैंक अकाउंट नंबर का आखिरी 4 डिजिट दर्ज करें।

अगले चरण में आपको अकाउंट स्टेटमेंट पाने के लिए 2 दबाना होगा, इसके बाद आपको स्टेटमेंट की अवधि सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा। स्टेटमेंट की अवधि सेलेक्ट करते ही आपके ईमेल आईडी पर अकाउंट सिस्टंट बैंक द्वारा भेज दी जाएगी।

SBI has given a big relief to the customers now they will not have to visit the bank for this work.