You are currently viewing पिरामिड ई-सर्विसेज को कनाडा एसडीएम परमिट आवेदनों के लिए PTE, TOEFL iBT, CAEL और CELPIP Language Test की मिली मंजूरी

पिरामिड ई-सर्विसेज को कनाडा एसडीएम परमिट आवेदनों के लिए PTE, TOEFL iBT, CAEL और CELPIP Language Test की मिली मंजूरी

मशहूर स्टडी वीजा कंसल्टेंसी पिरामिड ई-सर्विसेज के स्टडी वीजा एक्सपर्ट्स ने छात्रों को बड़ी खुशखबरी देते हुए बताया कि 10 अगस्त 2023 से कनाडा स्टडी वीजा के लिए छात्र PTE (एकेडमिक), TOEFL iBT, CAEL और CELPIP (जनरल) के साथ भी स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम (एसडीएस) के तहत आवेदन कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि हाल ही में इमिग्रेशन रिफ्यूजीज एंड सिटीजनशिप कनाडा (आईआरसीसी) ने घोषणा की है कि वह स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम (एसडीएस) के आवेदकों के लिए इन भाषा परीक्षणों के परिणामों को स्वीकार करेगा। गौरतलब है कि वर्तमान में छात्र एसडीएस के तहत तभी आवेदन कर सकते हैं जब उन्होंने आईईएलटीएस में 6 बैंड प्राप्त किए हों।

पिरामिड के स्टडी वीजा माहिरों ने कहा कि यह छात्रों के लिए बड़ी राहत है। उन्होंने कहा कि कई छात्रों का कनाडा में पढ़ने का सपना आईईएलटीएस में आवश्यक बैंड ना आने के कारण पूरा नहीं हो पता था। लेकिन अब 4 नए टेस्ट को मंजूरी मिलने से छात्रों को अंग्रेजी भाषा में अपनी क्षमता दिखाने के लिए दूसरे विकल्प मिल गए हैं जिसके जरिए वे अपने कनाडा के सपने को पूरा कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि एसडीएस स्ट्रीम के तहत आवेदन करने के लिए छात्रों का CAEL और PTE अकादमिक परीक्षा में न्यूनतम 60 अंक होना जरूरी है। TOEFL iBT टेस्ट के लिए 83 का न्यूनतम स्कोर आवश्यक है। इसी तरह, कैनेडियन लैंगुएज बेंचमार्क के तहत CELPIP सामान्य टैस्ट का न्यूनतम स्कोर 7 होना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों को परीक्षा केंद्र पर जाकर व्यक्तिगत रूप से यह परीक्षा देना जरूरी है। एसडीएस में छात्रों के ऑनलाइन, रिमोट प्रॉक्टर्ड टेस्ट स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आईईएलटीएस के बाद PTE टेस्ट छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय है, जिसके लिए छात्र पिरामिड ई संस्थान में तैयारी कर सकते हैं, जिसके लिए छात्र 91155-92444 पर कॉल करें।।
बता दें, एसडीएस स्ट्रीम भारत सहित चुनिंदा देशों के छात्रों को अध्ययन परमिट प्रदान करने के लिए एक त्वरित प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया के जरिए छात्रों को अपना आवेदन और रिजल्ट करीब 20 दिनों में मिल जाता है।