You are currently viewing रेप केस में LIP प्रमुख सिमरजीत बैंस भगौड़ा घोषित, जगह-जगह लगे पोस्टर

रेप केस में LIP प्रमुख सिमरजीत बैंस भगौड़ा घोषित, जगह-जगह लगे पोस्टर

लुधियाना: पंजाब में लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) के प्रमुख और पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस को भगोड़ा घोषित किए जाने के तीन हफ्ते बाद लुधियाना पुलिस ने मंगलवार को बलात्कार के एक मामले में वांछित आरोपी के रूप में उनके पोस्टर जारी किए। पोस्टर शिमलापुरी इलाके में सार्वजनिक स्थानों पर और उनके घर के पास चस्पा किए गए हैं।

लुधियाना पुलिस ने सिमरजीत सिंह बैंस के अलावा उनके भाइयों करमजीत सिंह बैंस और परमजीत सिंह बैंस और सहयोगी सुखचैन सिंह, प्रदीप कुमार, बलजिंदर कौर और जसवीर कौर के पोस्टर जारी किए हैं, जो मामले में सह-आरोपी हैं। मिली जानकारी के अनुसार, बीती 12 अप्रैल को, न्यायिक मजिस्ट्रेट हरसिमरनजीत कौर ने बैंस को बलात्कार के मामले में एक भगोड़ा अपराधी घोषित किया था। आरोप है कि वह न तो अदालत में पेश हुए और न ही वारंट का जवाब दिया।

क्या है पूरा मामला
44 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया था कि आत्म नगर के पूर्व विधायक ने संपत्ति विवाद मामले में मदद के लिए उनसे संपर्क करने के बाद कई बार उनके साथ बलात्कार किया था। हालांकि महिला ने बैंस के खिलाफ 16 नवंबर, 2020 को शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन अदालत के निर्देश पर 7 जुलाई, 2021 को पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

LIP chief Simarjit Bains declared absconder in rape case, posters put up everywhere