You are currently viewing म्यूजिक लवर्स के लिए Good News, भारत में LG ने 2023 साउंडबार लाइनअप की डिलीवरी शुरू की

म्यूजिक लवर्स के लिए Good News, भारत में LG ने 2023 साउंडबार लाइनअप की डिलीवरी शुरू की

-एलजी का नया साउंडबार शानदार, उच्च गुणवत्ता की आवाज, यूज़र फ्रेंडली फीचर्स और पर्यावरण के अनुकूल डिज़ाइन प्रदान करता है

नई दिल्ली: एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने 2023 एलजी साउंडबार लाइनअप के रोलआउट की घोषणा की है जिसके तहत शानदार नए मॉडल की रेंज डिलिवर की जाएगी। यह रेंज बेहतरीन साउंड, सुविधाजनक फीचर्स, और स्टाइलिश, पर्यावरण को ध्यान में रखकर बनाए गए डिज़ाइन के साथ घर में मनोरंजन के अनुभव को और भी अधिक बेहतर बनाती है।

होम सिनेमा को एक नए स्तर पर ले जाते हुए, एलजी के नवीनतम और अत्याधुनिक साउंडबार्स’ एक शक्तिशाली और सटीक मल्टी-चैनल ऑडियो उपलब्ध कराते हैं जोकि दुनिया के पहले सेंटर-अप फायरिंग स्पीकर का लाभ उठाया गया है ताकि एक शानदार वास्तविक साउंडस्टेज का निर्माण किया जा सके। सेंटर अप फायरिंग स्पीकर डायलॉग की स्पष्टता बढ़ाते हैं और साउंड को अधिक सटीकता के साथ एक ऐसी जगह में पोज़ीशन करते हैं जिससे फिल्में और अन्य कंटेंट अधिक जीवंत होने का अनुभव मिलता है।

2023 लाइनअप का सबसे प्रमुख मॉडल एस95क्यूआर होम सिनेमा के शोकीनों के लिए अपने आप में एक संपूर्ण पैकेज और एक आदर्श समाधान है जो 810 वॉट आउटपुट, 9.1.5 चैनल और सेंटर अप- फायरिंग स्पीकर्स पेश करता है। एलजी के सबसे बेहतरीन साउंडबार में कुल पांच अप-फायरिंग चैनल्स हैं-तीन साउंडबार पर ही और दो वायरलेस रियर स्पीकर्स- जो एक विस्तृत और गतिमान साउंडस्केप का निर्माण करते हैं। इससे यूज़र्स स्क्रीन पर चल रहे एक्शन की ओर अधिक आकर्षित होते हैं और यह मेरीडियन, डॉल्बी एटमॉस, डीटीएस एक्स और आईमेक्स इन्हेन्स्ड कंटेंट को और भी अधिक इमर्सिव बनाता है।

इस साल प्रीमियम एस95क्यूआर को वायरलेस रियर स्पीकर्स के साथ अपग्रेड किया गया है, जिसे इससे पहले मॉडलों में दिए गए चार चैनलों की तुलना में छह चैनलों के साथ सुसज्जित किया गया है। चार फ्रंट/साइड ड्राइवर्स को कॉम्प्लिमेंट करते हुए ट्रिपल अप फायरिंग ड्राइवर्स के साथ एस95क्यूआर के रियर स्पीकर्स एक व्यापक 135 डिग्री के एंगल में साउंड को बहुत ही आकर्षक तरीके से समान रूप से वितरित करते हैं। जब बात स्पीकर्स को रखने की हो तो क्षमता में इस बढ़ोतरी से यूज़र्स को अधिक लचीलापन प्राप्त होता है और यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए सुविधाजनक हैं जिनके पास सीमित जगह है।

एस95क्यूआर और अन्य चुनिंदा 2023 एलजी साउंडबार्स एक अधिक संवेदनशील रिसीवर से लेस हैं जिसमें ऑडियो की गुणवत्ता पर कोई भी विपरीत प्रभाव के बिना साउंडबार, सबवूफर और रियर स्पीकर्स के बीच अधिक अंतर रखना संभव हो पाता है। वायरलेस कनेक्शन स्टेबिलिटी के अधिक बेहतर होने के कारण ऑडियो आउटपुट में कोई भी ड्रॉप या लैग प्रतिबंधित हो जाता है और इस प्रकार एलजी के प्रीमियम मॉडल्स बाधारहित तरीके से देखने और सुनने का आनंद सुनिश्चित करते हैं। वहीं, मेरिडियन ऑडियो हॉरिज़ोन टेक्नोलॉजी वाला म्यूज़िक मोड 2023 साउंडबार्स के लिए दो चैनल ऑडियो को 9.1.5-चैनल्स में अप-मिक्स करना संभव बनाते हैं जिससे अधिक वास्तविक एकॉस्टिक सराउंड साउंड का अनुभव प्राप्त होता है।

एलजी के नवीनतम आधुनिक मॉडल्स आईमेक्स एन्हांस्ड डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस – एक्स2 को सपोर्ट करते हैं जो फिल्मों के शौकीनों को उनके अपने घर या प्रायवेट थिएटर की आरामदायक जगह में विश्वसनीय सिनेमैटिक एक्सपीरियंस का आनंद ले पाना संभव बनाते हैं। इस साल के लिए नए एलजी साउंडबार्स मेरीडियन सपोर्ट का स्वागत करते हैं, जो कम्पेटिबल कंटेंट को प्ले करते हुए ऑडियो थ्री-डाइमेंशनेलिटी का एक नया स्तर डिलिवर करते हैं।

वैरिएबल रिफ्रेश रेट (वीआरआर) और ऑटो लो लेटेन्सी मोड (एएलएलएम) स्क्रीन पर गेमप्ले के साथ साउंड को एकदम योग्य तरीके से सिंक करते हुए कंसोल गेमिंग को अधिक इमर्सिव बनाने में मदद करते हैं। इसके साथ ही यह 4K/120Hz पास थ्रू से लैस है जो सर्वश्रेष्ठ इमेज क्वालिटी प्रदान करता है।

साउंडबार का वॉव ऑर्केस्ट्रा फीचर टीवी स्पीकर्स का उपयोग करते हुए एक बेहतरीन सराउंड इफेक्ट प्रदान करता है। इसमें एक्सटर्नल ऑडियो डिवाइसेज़ कनेक्शन के लिए एक बेहतर वॉल्यूम यूआई डिज़ाइन दिया गया है। 2023 साउंडबार्स एआई रूम कैलिब्रेशन से लैस हैं जो अधिकतम साउंड डिलीवरी के लिए कमरे के डायमेंशन के अनुरूप लो फ्रिक्वेंसी परफॉर्मेंस के लिए बुद्धिमानी से एडजस्ट कर लेते हैं। आवाज़ के संतुलन और तीव्रता को सुधारने के लिए इसके फ्रिक्वेंसी बैंड को 200Hz से बढ़ाकर 400Hz कर दिया गया है।

इस लॉन्च पर प्रतिक्रिया देते हुए हैक हयून किम, डायरेक्टर होम एंटरटेनमेंट, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, “हमारे ग्राहकों को एक इमर्सिव एक्सपीपियंस प्रदान करने के लिए एलजी लगातार सबसे आधुनिक टेक्नोलॉजी और अत्याधुनिक फीचर्स के साथ उत्पादों में नवाचार के लिए कार्य करती है। साउंडबार्स की सबसे नवीनतम रेंज दुनिया के सबसे पहले सेंटर फायरिंग अप स्पीकर से लैस है और इस प्रकार एक बेहतरीन और उच्च गुणवत्ता का ऑडियो एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह नवाचार हमारे ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करेगा और इस उद्योग में बहुत बड़ा बदलाव लाएगा।”

एलजी साउंडबार ने पर्यावरण के लिहाज से अनुकूल डिज़ाइन के लिए नए मानकों को स्थापित करना जारी रखा है और इसमें ऐसी सामग्री है जिसे फिर से उपयोग में लाया जा सकता है और जो पुनर्चक्रण करने योग्य है, इसे चलाने के दौरान न्यूनतम बिजली की खपत होता है, और इसकी डिलिवरी पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग में की जाती है। पर्यावर पर पड़ने वाले सबसे कम प्रभाव के लिए सभी 2023 मॉडल्स को स्विट्ज़रलैंड की एसजीएस सोसायटी जनरल डे सर्वेलेंस एसए की ओर से एसजीएस इको-प्रोडक्ट की मान्यता प्रदान की गई है और इसमें पॉलिपेस्टर जर्सी फैब्रिक लगाया गया है जो पुनर्चक्रित सामग्री से बनाया गया है जो ग्लोबल रिसाइकल्ड स्टैंडर्ड (जीआरएस) 5 को पूरा करता है। इतना ही नहीं, एलजी के संवहनीय रूप से डिज़ाइन किए गए साउंडबार्स में ऐसे पुर्जे हैं जिसे रिसाइकल किए गए प्लास्टिक रेज़िन से तैयार किया गया है और इसे यूएल की एन्वायरमेंटल क्लेम वेलिडेशन प्रोसीजर (ईसीवीपी) द्वारा प्रमाणित किया गया है। ऊर्जा के न्यूनतम और कार्यक्षम उपयोग के कारण एलजी 2023 साउंडबार्स एनर्जी स्टार प्रमाणित हैं। 2023 एलजी साउंडबार लाइनअप पर अधिक जानकारी के लिए कृपया LG.com इस वेबसाइट पर जाएं।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के विषय में

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स) एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, साउथ कोरिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। भारत में इसकी स्थापना जनवरी 1997 में की गई थी। यह उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों, घरेलू उपकरणों, एचवीएससी, आइटी हार्डवेयर के सबसे शक्तिशाली ब्रांडों में से एक है। भारत में एलजी ने एक उत्कृष्ट ब्रांड का स्थान हासिल किया है और उद्योग के लिए पथप्रदर्शक मानी जाती है।

ग्रेटर नोएडा में स्थित एलजीईआइएल की विनिर्माण इकाई विश्व के सभी हितेषी इकाइयों में से एक है। दूसरा ग्रीनफील्ड एलजी विनिर्माण संयंत्रों में सबसे अधिक पर्यावरण कारखाना रंजनगाँव, पुणे में अवस्थित है जहाँ एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर, कॉमर्शियल एयर कंडिशनिंग सिस्टम, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और मॉनिटर का उत्पादन होता है। घरेलू उपकरणों में रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, एसी, वाटर प्यूरिफायर, माइक्रोवेव, फैन, डिशवॉशर एवं एयर प्यूरिफायर शामिल हैं।

LG begins deliveries of 2023 soundbar lineup in India