You are currently viewing IPL फाइनल: आखिरी 2 गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर जडेजा ने GT का सपना किया चकनाचूर. धोनी की टीम CSK ने पांचवी बार जीता खिताब, देखें Final Highlights

IPL फाइनल: आखिरी 2 गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर जडेजा ने GT का सपना किया चकनाचूर. धोनी की टीम CSK ने पांचवी बार जीता खिताब, देखें Final Highlights

PLN NEWS( अमन बग्गा )

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 का खिताब जीत लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक फाइनल में CSK ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हरा GT का सपना चकनाचूर कर दिया है।
25 गेंद पर 47 रन बनाने वाले डेवोन कॉन्वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे। 

CSK को आखिरी दो गेंदों पर 10 रन की जरूरत थी। रवींद्र जडेजा ने पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर चौका जमाकर CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बना दिया। इसी के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा IPL खिताब जीतने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है।

रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई को पांच बार विजेता बनाया है। अब धोनी भी चेन्नई को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं। चेन्नई ने इससे पहले 2010, 2011, 2018 और 2021 में खिताब जीता था।

बारिश की वजह से 15 ओवर में 171 रन बनाने का मिला था टारगेट

फाइनल मुकाबले में धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 214 रन बनाए। साई सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन बनाए। बारिश के कारण चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का टारगेट मिला। टीम ने इसे 5 विकेट खोकर 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में CSK को थी 13 रन की जरूरत

 

 

मोहित शर्मा के सामने शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा स्ट्राइक पर थे।

यहां देखें आखिरी ओवर का रोमांच…

20.1- ओवर की पहली गेंद पर मोहित शर्मा ने सटीक यॉर्कर डाला और कोई रन नहीं मिला.

20.2- ओवर की दूसरी गेंद फिर से शानदार यॉर्कर, लेकिन इस बार एक रन मिला.

20.3- ओवर की तीसरी गेंद स्ट्राइक पर आ गए थे रविंद्र जडेजा तीसरी लगातार यॉर्कर का प्रयास मगर एक रन मिला.

20.4- ओवर की चौथी गेंद फिर से सधी हुई गेंदबाज़ी मगर गेंद लो फुलटॉस रही और शिवम दुबे ने लॉन्ग ऑफ में खेल कर एक रन चुराया.

20.5- ओवर की पांचवी गेंद से पहले मोहित शर्मा के लिए ड्रिंक्स मंगाया गया और हार्दिक ने उनसे बात भी की, शायद कह रहे हो कि ये गेंद गुजरात को चैंपियन बना सकती है लेकिन मोहित ने गेंद डाली और गेंद को जडेजा से बॉउंड्री से बाहर छह रनों के लिए भेज दिया.

20.6 अब 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर लेग साइड पर गिरती हुई गेंद पर जडेजा ने चौका लगा कर चेन्नई को पांचवी बार आईपीएल खिताब जितने में महत्वपूर्ण योगदान दिया.

IPL final 2023: CSK Winner. Jadeja shattered the dream of GT by hitting a six and a four in the last 2 balls. Dhoni’s team CSK won the title for the fifth time