You are currently viewing भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, इस टूर्नामेंट में आखिरी बार उतरेगी स्टार

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, इस टूर्नामेंट में आखिरी बार उतरेगी स्टार

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वो आखिरी बार कोर्ट पर कब उतरेंगी। WTA वेबसाइट से बात करते हुए भारतीय टेनिस स्टार ने कहा कि फरवरी में दुबई में खेला जाने वाला WTA 1000 इवेंट उनकी आखिरी प्रतियोगिता होगी। सानिया ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं जिस तरह की इंसान हूं, मुझे अपनी शर्तों पर काम करना पसंद है। इसीलिए मैं चोट की वजह से बाहर नहीं होना चाहती। इसीलिए मैं ट्रेनिंग कर रही हूं।

दुनिया की पूर्व नंबर एक डबल्स खिलाड़ी 2022 के अंत में ही संन्यास लेना चाहती थी, मगर कोहनी की चोट के चलते वो यूएस ओपन का हिस्सा नहीं बन पाई थी। डबल्स में 6 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सानिया इस महीने के आखिरी में ऑस्ट्रेलियन ओपर खेलेंगी, जो उनका आखिरी बड़ा टूर्नामेंट होगा। इसके बाद दुबई में वो आखिरी बार कोर्ट पर उतरेंगी।

पिछले साल सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने कहा था कि विबंलडन उनका आखिरी मैच होगा, जहां वो मिक्स्ड डबल्स का सेमीफाइनल हार गई थी, मगर इसके बाद सानिया ने चोट के चलते कुछ समय के लिए रिटायरमेंट के प्लान को टाल दिया था।

Indian tennis star Sania Mirza announced her retirement, will appear in this tournament for the last time