You are currently viewing नही रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न, हार्ट अटैक की वजह से हुई मौत, 52 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

नही रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न, हार्ट अटैक की वजह से हुई मौत, 52 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर लेग स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक वे थाईलैंड में थे और वहीं पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उनका देहान्त हो गया। वॉर्न की उम्र केवल 52 साल की थी ऐसे में उनके निधन से हर कोई हैरान है। वे हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते थे। वॉर्न की गिनती विश्व के उन क्रिकेटर्स में होती रही है जिन्होंने न केवल क्रिकेट को खेला बल्कि उसे जीया।

शेन वॉर्न की काबिलियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी फिरकी की बदौलत की ऑस्ट्रेलिया ने कई सालों तक वर्ल्ड क्रिकेट पर राज किया। उनके आंकड़े भी उनकी महानता को प्रदर्शित करते हैं। वे टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 145 टेस्ट मैचों में उन्होंने 708 विकेट अपनी झोली में डाले। साल 2007 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था।

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज माइक गेटिंग को शेन वॉर्न द्वारा फेंकी गई गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ माना जाता है। लेग स्पिनर द्वारा फेंकी गई इस गेंद ने विकेट पर पड़ने के बाद ऐसा टर्न लिया था कि बल्लेबाज से लेकर विकेटकीपर तक सब हैरान रह गए थे। आज तक उस गेंद की चर्चा होती है और क्रिकेट के जानकार उसे अद्भुत करार देते हैं।

Former Australian cricketer Shane Warne no more, died due to heart attack, breathed his last at the age of 52