You are currently viewing FIFA World Cup: सेमीफाइनल में फ्रांस से हार के बाद भड़के मोरक्को फैंस, पुलिस पर किया हमला; जमकर मचाया उत्पात

FIFA World Cup: सेमीफाइनल में फ्रांस से हार के बाद भड़के मोरक्को फैंस, पुलिस पर किया हमला; जमकर मचाया उत्पात

ब्रसेल्स: यूरोपीय देश बेल्जियम में एकबार फिर बड़ा बवाल हुआ है। राजधानी ब्रसेल्स में फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में फ्रांस से मोरक्को को मिली हार के बाद फैंस बेकाबू हो गए। मोरक्को फुटबॉल टीम के प्रशंसकों ने जमकर उत्पात मचाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य ब्रसेल्स में बुधवार शाम लगभग 100 फुटबॉल प्रशंसक, जिनमें से कुछ मोरक्को के झंडे में लिपटे हुए थे, पुलिस के साथ भिड़ गए।

दरअसल, वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली मोरक्को की टीम बुधवार को कतर में खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच में फ्रांस के हाथों 2-0 से मैच हार गई। इस तरह टूर्नामेंट में इस अफ्रीकी टीम के सफर का अंत हो गया। इसी के साथ मोरक्को का पहली बार खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना भी टूट गया। अब फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में अफ्रीकी मुस्लिम देश मोरक्को को मिली करारी शिकस्त से आहत उनके फैंस ब्रसेल्स में सड़कों पर उतर आए। ब्रसेल्स साउथ स्टेशन के पास जमा होकर उन्होंने हुड़दंग मचाया। सड़क के आसपास परे सामानों को फेंकने लगे। कचरे के डब्बों और गत्ते के बक्से में आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वाटर कैनन और आंसू गैस की मदद से दंगाईयों पर नियंत्रण पाया।

Moroccan fans furious after losing to France in the semi-finals