You are currently viewing पंजाब में बढ़ा कोरोना वायरस का खौफ, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 13

पंजाब में बढ़ा कोरोना वायरस का खौफ, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 13

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना अपने पांव पसारता ही जा रहा है। आज शाम अमृतसर से एक केस और पॉजिटिव मिला है। यह शख्स शुक्रवार को ही इंग्लैंड से दिल्ली आया और फिर देर शताब्दी एक्सप्रेस से अमृतसर पहुंचा था। प्राइमरी स्क्रीनिंग में पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन बाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पंजाब में शनिवार शाम तक 13 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन में की है। शुक्रवार को चंडीगढ़ और मोहाली में पांच मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी।

बीते दिनों इटली से आया होशियारपुर का रहने वाला युुवक अमृतसर के गुरु नानक देव मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। इसके अलावा नवांशहर में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। शनिवार को होशियारपुर में एक और बुजुर्ग के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उधर, चंडीगढ़ में तीन दिन पहले काेरोना से संक्रमित पाई गई सेक्‍टर 21 की युवती की मां, भाई और नौकरानी के भी कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मोहाली की एक 69 साल की महिला को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। शनिवार सुबह मोहाली के रहने वाले एक व्‍यक्ति को कोरोना से संक्रमित पाए जाने की खबर आई। बताया जाता है कि वह कुछ दिन पहले अमेरिका से लौटा था।

बता दें, पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, संग्रहालय, स्थानीय साप्ताहिक किसान मंडी, धार्मिक स्थलों को बंद रखने निर्देश दिए हैं। साथ ही डेरा प्रमुखों से 31 मार्च तक सभी तरह के धार्मिक आयोजन टालने के लिए कहा है। मंत्रिसमूह ने यह भी निर्देश दिए हैं कि शादियों के अलावा अन्य किसी जगह पर 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा सभी शैक्षिक संस्थान और प्रसाशनिक कार्यालय, निजी शैक्षिक संस्थान आदि बंद रहेंगे, जबकि परीक्षाएं टाल दी गई हैं।