You are currently viewing भ्रष्टाचार में लिप्त BDPO को पंजाब विजिलेंस ने 25000 रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

भ्रष्टाचार में लिप्त BDPO को पंजाब विजिलेंस ने 25000 रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

लुधियाना: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर राज्य में भ्रष्टाचार के खतरे को रोकने के उद्देश्य से विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार को लुधियाना में ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) अशोक कुमार को 25 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि उक्त बीडीपीओ को गांव बोपराई कलां, लुधियाना निवासी सरपंच लखवीर सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस से संपर्क कर आरोप लगाया है कि उक्त अधिकारी ग्राम पंचायत में विकास कार्यों के निष्पादन के लिए उपयोग प्रमाण पत्र जारी करने और अनुदान के भुगतान के लिए 50,000 की रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि वह उक्त अधिकारी को रिश्वत नहीं देना चाहता था लेकिन उसके बार-बार अनुरोध करने पर बीडीपीओ के साथ 25,000 में सौदा तय हो गया।

उसकी शिकायत की पुष्टि करने के बाद लुधियाना रेंज की एक वीबी टीम ने जाल बिछाया और आरोपी बीडीपीओ को उसके कार्यालय से शिकायतकर्ता से 25,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया और दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में उसके पास से दागी रकम बरामद कर ली गई।

BDPO involved in corruption caught red handed by Punjab Vigilance taking 25000 bribe