You are currently viewing चौधरी संतोख सिंह ने आदमपुर हवाई अड्डे से और उड़ाने शुरू करने का दिया आश्वासन, कहा, इसे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाएगा

चौधरी संतोख सिंह ने आदमपुर हवाई अड्डे से और उड़ाने शुरू करने का दिया आश्वासन, कहा, इसे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाएगा

आदमपुर (अमन बग्गा): जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी संतोख सिंह ने आज दावा किया कि आदमपुर हवाई अड्डा कांग्रेस की बदौलत ही शुरू हो सका है और सत्ता में आने पर कांग्रेस यहां से ना सिर्फ और अधिक उड़ानें शुरू करेगी बल्कि इसे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाएगी और इसका नाम अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्टीय हवाई अड्डे की तर्ज़ पर श्री गुरु रवि दास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नाम पर रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार भोगपुर की बीमार पड़ी चीनी मिल का आधुनिकीकरण करने के लिए वचनवद्ध है और इसी साल जून में 115 करोड़ रुपये की लगत का नया शुगर प्लांट स्थापित करके इसका पूर्ण रूप से आधुनिकीकरण किया जाएगा।

पंजाब कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सांसद महिंदर सिंह केपी के साथ आज आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के कई गाँवों लडोई, भटनूरा, लुबाना, पटियाल, भट्टिआ, रसतोगो, गेहलड़ां, किंगरा, कोह्जा, सलाला, काला बकरा और आदमपुर के भोगपुर ब्लाक के प्रीत पैलेस में विशाल जन समूहों को संबोधित करते हुए चोधरी संतोख सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भोगपुर चीनी मिल के आधुनिकीकरण का खाका पहले ही तैयार कर रखा है, और अगले महीने अर्थात जून में 3000 टीसीडी की क्षमता का 115 करोड़ रूपये की लागत का नया शुगर प्लांट स्थापित कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी इस बात को आश्वस्त बनाएगी कि किसानों को उनके उत्पादन का उपयुक्त मूल्य मिले। यही नहीं बल्कि भोगपुर सहकारी चीनी मिल का आधुनिक प्लांट भी जून 2019 से शुरू हो जाए। जिसकी क्षमता 3000 टी सी डी और 15 मेगावाट बिजली पैदा करने की होगी। चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि इस प्लांट से पैदा होने वाली 15 मेगावाट बिजली में से साढ़े आठ मेगावाट बिजली पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन को बेची जाएगी जिससे ना केवल गन्ना उत्पादकों को ही लाभ होगा बल्कि इलाके के लोगों विशेष रूप से युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गन्ना उत्पादकों की समस्याओं और मुसीबतों को भली-भांति समझती है जो अपनी फसल की अदायगी देर से होने की शिकायत करते रहते हैं. उन्होंने वादा किया कि एक ऐसा विश्वस्त और पारदर्शी तंत्र कायम किया जाएगा जिस से उनकी फसल की रकम और बकाया की अदायगी समय पर हो सके।

पूर्व सांसद महिंद्र सिंह केपी ने जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि वह चौधरी साहिब को आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भारी लीड दिलाएंगे क्योंकि लोग 19 मई को कांग्रेस के चुनाव चिन्ह ‘हाथ ‘ का बटन दन दबा कर मोदी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने चाहे वह पंजाब की हो, राजस्थान की, मध्य प्रदेश या फिर छत्तीसगढ़ की, सत्ता संभालते ही उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर किसानों के कर्ज़े माफ़ करते हुए भारी राहत दी है। उन्होंने कहा कि किसानों के अच्छे दिन कांग्रेस के सत्ता में आने पर वास्तविक रूप से अब आएंगे।

चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि कांग्रेस देश के गरीब परिवारों के लिए पहले ही न्यूनतम आय गारंटी योजना के अंतर्गत यह वादा कर चुकी है कि गरीब परिवार की औरत सदस्य के खाते में हर साल 72 हज़ार रुपये की रकन सीधे रूप से जमा कराई जाएगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का यह वादा मोदी के चुनावी जुमले की तरह नहीं होगा बल्कि एक ठोस नीति होगी जिसे देश के नामी गिरामी अर्थविदों ने कई बार के ‘ब्रेनस्टॉर्मिंग’ सेशनों में विचार विमर्श के बाद तैयार किया है।

चौधरी संतोख सिंह ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम करार देते हुए कहा कि कहा कि मुद्दा चाहे बेरोजगारी समाप्त करने का हो या फिर किसानो के आर्थिक संकट का, मोदी इनमें से एक का भी समाधान नहीं ढूंढ पाए। यहां तक कि किसानो को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए गरीब किसानो को 6000 रुपये सालाना की पेशकश करके उन्होंने किसानो का अपमान के साथ साथ क्रूर मज़ाक भी किया।

इसके आलावा देश के लोगों के खातों में 15 – 15 लाख रुपये जमा कराने के मोदी के वाडे का भी क्या हुआ जो उनके अनुसार स्विस बैंकों में जमा भारतीयों के काले धन को स्वदेश वापिस लाकर हरेक भारतीय के खाते में जमा कराये जाने बारे था। चौधरी संतोख सिंह ने विशाल जन समूह को आश्वासन दिलाया कि सत्ता में आने पर कांग्रेस कृषि क्षेत्र को प्रभावित करने वाले मुद्दों के हल के लिए किसानो के लिए अलग से किसान बजट लाएगी।