You are currently viewing अब Facebook से होगी मोटी कमाई, विज्ञापनों के जरिए मिलेगा पैसा- जानें पूरा Process

अब Facebook से होगी मोटी कमाई, विज्ञापनों के जरिए मिलेगा पैसा- जानें पूरा Process

नई दिल्ली: अब यूजर्स फेसबुक के माध्यम से भी मोटी कमाई कर सकते है। कंपनी ने यह जानकारी साझा की है कि फेसबुक के माध्यम से वीडियो बनाने वाले यूजर्स के लिए कंपनी कमाई करने का एक नया रास्ता बनाने की योजनाओं का विस्तार कर रही है।

फेसबुक ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है, “फेसबुक पर वीडियो बनाने वालें यूजर्स को कंपनी विज्ञापनों के जरिए कमाई करने की सुविधा देगी। यह वीडियो एक मिनट होगी। फेसबुक यूजर्स अब एक मिनट तक के वीडियो बनाकर पैसा कमा पाएंगे। इस वीडियो में जिसमें न्यूनतम रूप से 30 सेकंड का विज्ञापन चलेगा।”

विज्ञापन की समय-सीमा
वहीं यदि वीडियो एक मिनट से ज्यादा समय की होगी तो उस वीडियो पर 45 सेकंड का विज्ञापन आएगा। इस बारे में कंपनी ने बताया है, “तीन मिनट या उससे अधिक समय वाले वीडियो के लिए, 45 सेकंड का विज्ञापन दिखाया जाएगा।” जानकारी के मुताबिक, वीडियो में जो भी विज्ञापन दिखाया जाएगा वो एक मिनट के बाद दिखाया जाएगा। वीडियो पर एक मिनट से पहले कोई भी विज्ञापन पहले नहीं दिखाया जाएगा।

ऐसे कमा सकते है पैसा
अब आप सोच रहे होगें की फेसबुक पर वीडियो के माध्यम से कैसे कमाई कर सकते है और कैसे अपने वीडियो पर विज्ञापन मिलेगा, तो बता दें कि फेसबुक पर विज्ञापन प्राप्त करने के लिए आपके वीडियो पर लगभग 6 लाख मिनट का व्यूज होना अनिवार्य होगा। इसके अलावा यूजर्स कम से कम 5 या उससे ज्यादा एक्टिव वीडियो फेसबुक पर अपलोड होना अनिवार्य होगा।