You are currently viewing उमेश पाल हत्याकांड: पुलिस के साथ एनकाउंट में पहली गोली मारने वाला विजय उर्फ उस्‍मान ढेर, सिर पर था 50 हजार का इनाम

उमेश पाल हत्याकांड: पुलिस के साथ एनकाउंट में पहली गोली मारने वाला विजय उर्फ उस्‍मान ढेर, सिर पर था 50 हजार का इनाम

प्रयागराज: उमेश पाल और दो सुरक्षाकर्मियों की हत्‍या में शामिल रहे एक और शूटर को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। मारे गए शूटर का नाम विजय चौधरी उर्फ उस्‍मान बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि विजय ही वह शूटर था जिसने सबसे पहले उमेश पाल पर गोली चलाई थी। पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। बता दें कि इस कांड में अतीक के तीसरे बेटे असद सहित पांच शूटरों पर ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया जा चुका है।

सोमवार को मुठभेड़ में मारा गया विजय चौधरी उर्फ उस्‍मान ही वो शूटर था जिसकी पहचान में पुलिस को सबसे ज्‍यादा मुश्किल आई। कार से उतरते ही उमेश पाल को पहली गोली जिस शूटर ने मारी थी यह वही था। उसने उमेश पाल और गनर पर गोलियों की बौछार कर दी थी। इसकी फुटेज सीसीटीवी में कैद थी लेकिन 10 दिन बाद भी पुलिस नाम उजागर नहीं कर पाई थी।

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह प्रयागराज के कौंधियारा थाना क्षेत्र में पुलिस और क्राइम ब्रांच से उसकी मुठभेड़ हो गई। इसमें पुलिस पर फायरिंग करने वाले बाइक सवार शूटर को पुलिस की गोली लगी। पुलिस उसे लेकर अस्‍पताल गई जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके पास से असलहा बरामद हुआ है।

24 फरवरी को हुई थी वारदात
24 फरवरी की शाम जैसे ही उमेश पाल अपने घर के पास पहुंचे कि अचानक से हमलावरों ने गोलियों और बमों की बौछार कर दी थी। सीसीटीसी फुटेज से एक आरोपी को छोड़कर सभी की पहचान हो चुकी है। बताया गया कि इस हमले को अतीक के बेटे असद ने लीड किया था। विजय चौधरी ने उमेश पाल पर पहली गोली चलाई थी। शूटआउट के दौरान अपराधी उसे उस्‍मान के नाम से पुकार रहे थे। उमेश की गाड़ी रुकते ही सबसे पहले सिपाही बाहर आता है। उसके बाद पीछे के गेट से उमेश पाल गाड़ी से बाहर निकलते हैं। उसी वक्त एक सदरी पहने हुए शूटर ने हमला किया।

Umesh Pal murder case: Vijay alias Usman Dheer the first shooter in the encounter with the police had a reward of 50 thousand on his head