You are currently viewing अमेरिका में पंजाबी मूल के दो युवकों की सड़क हादसे में मौत, परिवार में पसरा मातम- परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

अमेरिका में पंजाबी मूल के दो युवकों की सड़क हादसे में मौत, परिवार में पसरा मातम- परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

चंडीगढ़: अमेरिका में हुए एक सड़क हादसे में पंजाबी मूल के अमेरिकी पुलिस अफसर और एक महिला पुलिस अफसर सहित एक अन्य पंजाबी युवक की मौत हो गई, जबकि तीन पंजाबी युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों के बारे में अमेरिका की पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है। मृतकों में पंजाब के मोगा से संबंधित अमेरिकी पुलिस का अधिकारी हरमिंदर सिंह ग्रेवाल, उसकी साथी महिला पुलिस अफसर कैपरी हीरीरा और लुधियाना के रायकोट शहर का 24 वर्षीय युवक मंजोत सिंह थिंद शामिल हैं। यह दुर्घटना अमेरिका के राज्य कैलिफोर्निया सैकरामेंटो के शहर मनटीका स्थित हाईवे नंबर 99 पर हुई।

पंजाबी पुलिस अधिकारी हरमिंदर सिंह ग्रेवाल अपनी साथी पुलिस अफसर कैपरी हीरीरा के साथ कैलिफोर्निया में हाईवे नंबर 99 पर जा रहे थे। दूसरी तरफ से रायकोट शहर का युवक मंजोत सिंह थिंद अपने पिकअप पर तीन अन्य दोस्तों के साथ आ रहा था। मंजोत का तेज रफ्तार पिकअप सड़क के बीच बने बैरीकेड को तोड़ते हुए दूसरी तरफ सामने से आ रही हरमिंदर सिंह ग्रेवाल की पुलिस कार से सीधा टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। मंजोत सिंह थिंद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हरमिंदर सिंह ग्रेवाल और उनकी साथी पुलिस अफसर कैपरी हीरीरा ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया।

रायकोट में मंजोत सिंह थिंद के चचेरे भाई हरपाल सिंह थिंद ने बताया कि मंजोत का पूरा परिवार अमेरिका में ही रहता है। यूनिवर्सिटी खत्म करने के बाद मंजोत अब कारोबार करने लगा था। घटना के दिन वह अपने तीन दोस्तों के साथ उनके किसी काम से यूनिवर्सिटी गया था। जब वे वापस आ रहे थे तो हादसा हो गया। मंजोत के तीनों साथी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। इस घटना से मोगा और रायकोट शहर में मातम छाया हुआ है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मोगा के हरमिंदर सिंह ग्रेवाल के अमेरिका पुलिस में भर्ती होने पर बहुत जश्न मनाया गया था।

Two young men of Punjabi origin die in a road accident in America, mourning spreads in the family – the condition of the relatives is very bad.