You are currently viewing मोदी सरकार के इस कदम से डेढ़ महीने में खत्म हो जाएगा टीका संकट, जानें कौन सी तैयारी में जुटा केंद्र

मोदी सरकार के इस कदम से डेढ़ महीने में खत्म हो जाएगा टीका संकट, जानें कौन सी तैयारी में जुटा केंद्र

नई दिल्ली: देश में टीके का उत्पादन बढ़ाने के लिए सरकार स्वदेशी टीके कोवैक्सीन के निर्माण की अनुमति अन्य कंपनियों को भी देने के लिए तैयार है। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि हम इसके लिए तैयार हैं।

टीका निर्माताओं से बातचीत भी कर रहे हैं। यदि किसी दवा या टीका निर्माता कंपनी के पास इसके लिए आवश्यक ढांचा और संसाधन हैं तो वह हमारे पास आए। हम उसे तत्काल अनुमति प्रदान करें।

उन्होंने एक खास बातचीत में कहा कि कोवैक्सीन चूंकि भारत में बना हुआ टीका है, इसलिए इसके निर्माण में एपीआई की समस्या नहीं है। इस अनुसंधान में सहयोगी कंपनियां जरूरत के अनुसार उसकी आपूर्ति करने में सक्षम हैं।

सरकार का रुख स्पष्ट है कि इसके लिए बातचीत की जा रही है। उसने दवा क्षेत्र को भी आमंत्रित किया है कि यदि उनमें निर्माण की क्षमता है तो वे अनुमति के लिए आवेदन करें।

This step of Modi government will end the vaccine crisis in one and a half months, know which center is preparing in preparation