You are currently viewing अमेरिका में नहीं थम रहा भारतीयों की मौत का सिलसिला, एक और छात्र ने गवांई जान

अमेरिका में नहीं थम रहा भारतीयों की मौत का सिलसिला, एक और छात्र ने गवांई जान

न्यूयॉर्क: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब यहां के ओहायो राज्य में एक और भारतीय छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसकी जानकारी न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास की ओर से दी गई है। छात्र की पहचान उमा सत्य साई के रूप में हुई है, वह ओहायो के क्लीवलैंड में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

अमेरिकी पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को एक और छात्र की मौत हो जाने के बारे में जानकारी दी। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ओहायो के क्लीवलैंड में भारतीय छात्र उमा सत्य साई की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से काफी दुखी हूं।

दूतावास ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और वह भारत में परिवार के साथ संपर्क में है। उसने कहा, हरसंभव सहायता की जा रही है जिसमें छात्र का शव जल्द से जल्द भारत भेजना भी शामिल है।

उमा साईं से पहले भी कई भारतीय छात्रों की अमेरिका के अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न वजहों से मौत हो चुकी है। इससे अभिभावकों को अब अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए अमेरिका भेजने में डर लगने लगा है। ताजा मामले में उमा सत्य साई की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं किया गया है। परिवारजानों से संपर्क का प्रयास किया जा रहा है।

The process of death of Indians is not stopping in America, another student lost his life