You are currently viewing पंजाब में 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुले स्कूल, पहले दिन छात्रों की हाजिरी रही न के बराबर

पंजाब में 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुले स्कूल, पहले दिन छात्रों की हाजिरी रही न के बराबर

चंडीगढ़: कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए आज से पंजाब में 10वीं से 12वीं के स्कूल शुरु हो गए हैं। पहले दिन बच्चों की हाजिरी न के बराबर रही। इस संबंधी संधवा स्कूल के प्रिंसिपल कश्मीर चंद जीवन परी, कर्मजीत सिंह सहित अलग-अलग स्कूलों के प्रबंधकों ने कहा कि आने वाले दिनों में छात्रों की संख्या में विस्तार होगा। रही।

नियमों के अनुसार स्कूल में वही शिक्षक प्रवेश कर पाएंगे जिन्होंने टीके की दोनों खुराकें लगवा ली हैं। विद्यार्थियों के लिए स्कूल में प्रवेश के लिए माता-पिता की स्वीकृति भी जरूरी होगी। शिक्षा विभाग ने कोरोना संक्रमण को लेकर जारी की गई सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

20 जुलाई को कोरोना की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में अनलॉक को लेकर पहले चरण में 26 जुलाई से 10वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी थी। सरकार ने स्कूल में लगने वाली ऑफलाइन कक्षाओं का फैसला अभी भी माता-पिता या अभिभावक पर छोड़ा है। उनकी सहमति के बाद ही विद्यार्थी स्कूल आ सकते हैं। जो छात्र स्कूल नहीं आ सकते, उनकी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

Schools from 10th to 12th will open in Punjab from today, only after this work, teachers will get admission