You are currently viewing भारती एयरटेल को SC ने दिया बड़ा झटका, 923 करोड़ के जीएसटी रिफंड पर लगाई रोक

भारती एयरटेल को SC ने दिया बड़ा झटका, 923 करोड़ के जीएसटी रिफंड पर लगाई रोक

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल को सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने भारती एयरटेल के 923 करोड़ के जीएसटी रिफंड पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने भारती एयरटेल को हाईकोर्ट के रिफंड करने के आदेश को रद्द कर दिया है। बता दें कि भारती एयरटेल में जुलाई सितंबर 2017 के बीच की अवधि के लिए 923 करोड़ का जीएसटी रिफंड मांगा था।

एयरटेल ने जीएसटी रिटर्न के लिए दलील दी थी कि उसने जुलाई से सितंबर 2017 के बीच 823 करोड़ रुपए से ज्यादा का टैक्स भरा था, क्योंकि उस समय GSTR-2A फॉर्म फंक्शन में था। जिसे 2020 में सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में अनुमति दे दी थी। लेकिन पिछले साल जुलाई में केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी यचिका में केंद्र सरकार ने तर्क दिया था कि भारती एयरटेल ने जुलाई-सितंबर 2017 के बीच की अवधि के लिए इनपुट टैक्स क्रेडिट को अंडर-रिपोर्ट किया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अब भारती एयरटेल के 923 करोड़ के जीएसटी रिफंड पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भारती एयरटेल के शेयर में 1 फीसदी की गिरावट आई है।

SC gives a big blow to Bharti Airtel bans GST refund of 923 crores