You are currently viewing यात्रीगण ध्यान दें: इन 144 गाड़ियो में खाली हैं सीट, रेलवे ने जारी की पूरी लिस्ट

यात्रीगण ध्यान दें: इन 144 गाड़ियो में खाली हैं सीट, रेलवे ने जारी की पूरी लिस्ट

 

नई दिल्ली: यदि आप भी रेल यात्रा करने वाले तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने 144 ट्रेन की लिस्ट जारी की है जिसमें बहुत ज्यादा सीट खाली है और जिनके टिकट आसानी से मिल सकते हैं। भारतीय रेलवे 1 जून से लगातार 200 से अधिक ट्रेनों का परिचालन कर रही है। अब यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने ऐसी 144 ट्रेनों की लिस्ट जारी की है जिससे यात्री आसानी से टिकट बुकिंग करा सकें।

 


कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से अपनी सेवाएं बंद रखीं थी लेकिन अब एक बार फिर से इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने रेल सेवाएं शुरू हो गई हैं।

 

 

 

रेलवे की ओर से जारी की गई लिस्ट में जिन ट्रेनों में सीटें खाली हैं उनमें मुंबई से वाराणसी के बीच चलने वाली महानगरी एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल से नई दिल्ली के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन, बांद्रा से गोरखपुर के बीच चलने वाली अवध एक्सप्रेस , निजामुद्दीन से भोपाल के बीच चलने वाली भोपाल एक्सप्रेस , नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली लखनऊ मेल, श्रमजीवी एक्सप्रेस, नई दिल्ली से प्रयागराज के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस, सहित कई ऐसी कई लोकप्रिय ट्रेनें हैं।

 

 

 

 

इन सभी ट्रेनों में खाली सीट की बुकिंग आप IRCTC की टिकटिंग वेबसाइट irctc.co.in के जरिए ऑनलाइन या फिर विंडो टिकट लेकर बुक करा सकते हैं। हाल ही भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग के नियमों में कई बड़े बदलाव किए हैं।

 

 

 

 

? 10 वर्ष से शुगर की बीमारी से परेशान महिला बोल रही थी कि दुनिया में ऐसी कोई दवाई नही जो मुझे ठीक कर सकें और……

? i Coffee और i Pulse लेने के एक महीने बाद बोली दुनिया में i Coffee और i Pulse है जिस ने मुझे ठीक कर दिया

देखें वीडियो-