You are currently viewing पंजाब पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन कुख्यात गैंगस्टरों समेत सात अपराधी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन कुख्यात गैंगस्टरों समेत सात अपराधी गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने अमृतसर (ग्रामीण) के उमरपुरा गांव के पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह की हत्या जैसे कुछ बड़े अपराधों में तीन कुख्यात गैंगस्टर समेत सात अपराधियों को गिरफ़्तार करने का दावा किया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने आज यहां बताया कि पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में इनके खिलाफ कार्रवाई जारी थी। राजस्थान पुलिस को दी गई सूचना के आधार पर इन तीनों को राजस्थान के सोजत, जि़ला पाली से गिरफ़्तार किया गया। ये अपराधी विभिन्न स्थान बदल रहे थे और अलग-अलग नकली पहचान बनाकर रह रहे थे।

डीजीपी ने कहा कि एक अन्य नामी गैंगस्टर बुढ्ढा दी अर्मीनिया से गिरफ़्तारी के साथ इन गिरफ़्तारियों ने साबित किया है कि पंजाब पुलिस और ओसीसीयू के सख्त और निरंतर दबाव के कारण बड़ी संख्या में गैंगस्टर और अपराधी पंजाब से बाहर अन्य राज्यों और विदेशों की तरफ जा रहे हैं। पकड़े गए तीन मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की पहचान अमृतसर के हरमन भुल्लर, गुरदासपुर के बलराज सिंह और अमृतसर (ग्रामीण) के हरविंदर संधू के रूप में की गई है। ये सभी यूएसए बेस्ड गैंगस्टर-अपराधी पवित्तर सिंह द्वारा संचालित एक आपराधिक गिरोह के सदस्य थे। 

इनके कब्जे से पुलिस ने अब तक एक 30 बोर का पिस्तौल, दो 32 बोर पिस्तौल, एक स्परिंगफील्ड राइफल और 18 कारतूस, 40 जि़दा कारतूसों समेत 12 बोर गन, दो .315 बोर पिस्तौल, 2 कारों (एक आई 20 और एक सविफ्ट) और 3 नकली आधार कार्ड ज़ब्त किये गए हैं।