You are currently viewing मोहली में PRTC, पनबस और पंजाब रोडवेज के कर्मचारियों का प्रदर्शन, चंडीगढ़-खरड़ फ्लाईओवर जाम

मोहली में PRTC, पनबस और पंजाब रोडवेज के कर्मचारियों का प्रदर्शन, चंडीगढ़-खरड़ फ्लाईओवर जाम

मोहाली: मोहाली में पंजाब रोडवेज के संविदा कर्मचारी मोहाली में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पीआरटीसी, पैनबस और पंजाब रोडवेज यूनियनों के संविदा कर्मचारी आउटसोर्स भर्ती और ठेका कर्मचारियों को ठीक करने की मांग के खिलाफ चंडीगढ़-खरड़ हाईवे पर धरना दे रहे हैं।

कर्मचारियों के प्रदर्शन से पूरा ट्रैफिक ठप हो गया है। वाहनों की लंबी कतार लग गई है। सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं इन प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाने की बात करने वाले किसी से भी प्रदर्शनकारी बहस कर रहे हैं। इस समय मौसम पूरी तरह गर्म है। हालांकि मोहाली पुलिस विरोध के दौरान फ्लाईओवर पर मौजूद है, लेकिन प्रदर्शनकारी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। हड़ताल के चलते हाईवे पर जाम की वजह से पंजाब और हिमाचल जाने वाली बसों के रूट बदल दिए गए हैं। मुल्लांपुर से न्यू चंडीगढ़ होते हुए कुराली के लिए बसें भेजी जा रही हैं। तीनों यूनियनों के संविदा कर्मचारी सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

यूनियन सदस्यों का कहना है कि पंजाब सरकार ने संविदा कर्मचारियों को पक्का करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक अपना वादा पूरा नहीं किया। इसके साथ ही आउटसोर्स पर भी भर्ती की जा रही है। हम इसका विरोध कर रहे हैं। हम प्रबंधन के साथ पहले ही बैठक कर चुके हैं। बैठकों में कई बार यह चर्चा हो चुकी है कि आउटसोर्स भर्ती नहीं की जाएगी। इसके बावजूद भर्ती की जा रही है। इसके विरोध में तीनों यूनियनों के संविदा कर्मचारी आज खरड़ और जालंधर के पीएपी चौक पर धरना दे रहे हैं।

PRTC, PUNBUS and Punjab Roadways employees protest in Mohali, Chandigarh-Kharar flyover jam