You are currently viewing अब Twitter पर भी कर सकेंगे कमाई, कंपनी ने लॉन्च किया ये खास फीचर

अब Twitter पर भी कर सकेंगे कमाई, कंपनी ने लॉन्च किया ये खास फीचर

नई दिल्ली: फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने 1 सितंबर को नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर को सुपर फॉलोज (Super Follows) का नाम दिया गया है। सुपर फॉलोज ट्विटर यूजर्स को अपने फॉलोअर्स के साथ अपने कंटेंट बांटने पर उनको मंथली रेवेन्यू जेनरेट करने में सहायता करेगा। फिलहाल यह फीचर iOS यूजर्स यानी एप्पल आईफोन इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए उपलब्ध है। यह फीचर फिलहाल सिर्फ अमेरिका और कनाडा के लिए जारी किया गया है। ट्विटर के Super Follows फीचर की मदद से क्रिएटर्स अब हर महीने पैसे कमा सकेंगे। Super Follows ट्विटर के मोनेटाइजेशन का ही हिस्सा है।

जल्द ही पूरी दुनिया उठा सकेगी लाभ
कंपनी का कहना है कि कुछ ही हफ्तों में वैश्विक स्तर पर भी iOS यूजर्स को सुपर फॉलोज का फीचर उपलब्ध कराया जाएगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स के अकाउंट प्रोफाइल पर एक सुपर फॉलो बटन होगा जिस पर टैप करने के बाद उसे पेमेंट करने का ऑप्शन दिखाई देगा। यदि यूजर्स को इसमें दिलचस्पी है तो वह इस पर दोबारा टैप करके इन-ऐप पेमेंट के द्वारा इसे सब्सक्राइब कर सकता है।

कितना मंहगा है सुपर फॉलोज फीचर?
इस फीचर के जरिए फेमस मेकअप आर्टिस्ट और खेल विशेषज्ञ अपने बिहाइंड द सींस (BTS) कंटेंट अपने सब्सक्राइबर्स के साथ हर महीने 2.99 डॉलर यानी करीब 220 रुपये या 4.99 डॉलर यानी करीब 360 रुपये या 9.99 डॉलर यानी करीब 730 रुपये तक चार्ज कर सकते हैं। इसके बदले में फॉलोअर्स को स्पेशल कंटेंट, न्यूजलेटर, बिहाइंड द सीन आदि मिलेंगे। यदि आप किसी भी समय किसी को भी अनसब्सक्राइब करना चाहें तो आप अपने ऐप सब्सक्रिप्शन में जाकर या फिर आईओएस से उसे अनसब्सक्राइब कर सकते हैं।

कौन कमा सकेगा पैसे?
इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए क्रिएटर के पास कम-से-कम 10,000 फॉलोअर्स होने चाहिए। उम्र 18 साल होनी चाहिए और पिछले 30 दिनों में 25 बार ट्वीट होना चाहिए। सुपर फॉलो सब्सक्रिप्शन मॉडल का उद्देश्य ट्विटर यूजर्स को कमाने का मौका देना है। यदि किसी इंफ्लूएंसर या पब्लिकेशन के पास लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स हैं तो वह अपने फॉलोअर्स से स्पेशल और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए हर महीने कुछ शुल्क ले सकता है।

Now you will be able to earn on Twitter too, the company launched this special feature