You are currently viewing बड़ा हादसा: 40 मंजिला इमारत में सर्विस लिफ्ट हुई दुर्घटनाग्रस्त, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

बड़ा हादसा: 40 मंजिला इमारत में सर्विस लिफ्ट हुई दुर्घटनाग्रस्त, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र: ठाणे के बाल्कुम इलाके में 40 मंजिला रुनवाल ऐरीन इमारत की लिफ्ट गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक हाल ही में बनकर तैयार हुई इस बिल्डिंग की छत पर वॉटरप्रूफिंग का काम हो रहा था। हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर काम खत्म कर लिफ्ट से नीचे आ रहे थे और लिफ्ट नीचे गिर गई। हादसे में मजदूरों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और मजदूरों के शव को निकाल लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में लगी है।

जानकारी के मुताबिक बालकुम इलाके में हाइलैंड पार्क के यहां पर रूनवाल बिल्डर द्वारा 40 मंजिला की बिल्डिंग बनाई जा रही थी। बिल्डिंग का पूरा काम हो चुका था और टेरिस पर वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था। वॉटरप्रूफ का काम खत्म करने के बाद मजदूर लिफ्ट से नीचे जा रहे थे जिस दौरान लिफ्ट का रोप टूटने की वजह से सभी मजदूर नीचे गिर गए। कहा जा रहा है कि सात वर्कर इस लिफ्ट में सवार थे और वह सातों लिफ्ट के रोप गिरने से घायल हो गए और लिफ्ट का जो बेस था वह कर्मचारियों के ऊपर गिर गया जिसमें मौके पर ही 6 कर्मचारियों की मौत हो गई और एक कर्मचारी को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। बाद में इस कर्मचारी की भी मौत हो गई।

डीसीपी, अमर सिंह जाधव ने बताया कि शाम 5:30 के करीब थाने के बालकुम इलाके में रूनवाल की 40 मंजिला की लिफ्ट गिरने से मौके पर पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। थाने डीसीपी जोन 5 के अमर सिंह जाधव ने बताया कि यह घटना किस वजह से हुई इसकी जानकारी ले रहे हैं और आगे की कार्रवाई लीगल तरीके से की जाएगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Major accident: Service lift crashes in 40-storey building, 7 people die tragically