You are currently viewing पंजाब में बड़ा हादसा, लेंटर गिरने से पांच मजदूर ​दबे; दो की दर्दनाक मौत

पंजाब में बड़ा हादसा, लेंटर गिरने से पांच मजदूर ​दबे; दो की दर्दनाक मौत

चंडीगढ़: रूपनगर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां की प्रीत कॉलोनी में दो मंजिला मकान का लेंटर अचानक ढहने से पांच मजदूर दब गए। जिनमें से तीन को निकाल लिया गया है जबकि दो की मौत हो गई है। हादसे के बाद पंजाब पुलिस, आईटीबीपी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचीं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि प्रीत कॉलोनी में रजिंदर कौर के घर को ऊंचा उठाया जा रहा था। ये मकान 40 साल पुराना था। इसी दौरान लैंटर ढह गया और इसके नीचे पांच मजदूर दब गए। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीमें पहुंची।

मकान को ऊंचा उठाने के लिए जैक का इस्तेमाल किया जा रहा था तो अचानक दो मंजिला मकान गिर गया। पांच घंटों की मशक्कत के बाद दो मजदूरों को जिंदा बाहर निकाला जा सका। उन्हें सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। एक मजदूर मलबे में मृत मिला। मलबे से बाहर निकाले दो मजदूरों में से पीजीआई रेफर किए गए एक मजदूर की भी मौत हो गई।

दो मजदूर अभी भी मलबे में दबे हैं। राहत बचाव कार्य देर रात तक जारी है। डीसी प्रीति यादव ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी। देखा जाएगा कि कहां पर लापरवाही हुई है। मकान जैक के जरिये उठाने के नियमों को भी देखा जाएगा।

major-accident-in-punjab-five-laborers-buried-after-falling-of-a-tanker-painful-death-of-two