You are currently viewing J&K: कर्नल-मेजर और DSP समेत 5 जवान शहीद और एक जवान लापता, आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन तेज

J&K: कर्नल-मेजर और DSP समेत 5 जवान शहीद और एक जवान लापता, आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन तेज

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां आतंकियों के साथ दो एनकाउंटर में 3 अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं एक जवान अब तक लापता हैं। वतन के लिए शहीद हुए इन अफसरों में सेना के एक कर्नल, एक मेजर और पुलिस के एक DSP शामिल हैं।

जानकारी दें कि, अनंतनाग में बीते बुधवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी कर दी। इसमें कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और DSP हुमायूं भट और एक जवान शहीद हो गए थे। यहां मुठभेड़ अभी जारी है। आशंका है कि वह मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुआ है। इस खतरनाक हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े प्रतिबंधित रेजिस्टेंट फ्रंट ने ली है। मामले पर सैन्य अधिकारियों का मानना है कि ये वही आतंकी हैं, जिनसे 4 अगस्त को कुलगाम के जंगल में मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए थे।

उधर, राजौरी में भी बीते मंगलवार को एनकाउंटर के दौरान एक जवान की मौत हो गई और दो आतंकी मारे गए। यहां सर्चिंग के दौरान एक आर्मी डॉग की भी मौत हो गई थी। उसने अपने हैंडलर की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी। राजौरी में एनकाउंटर फिलहाल खत्म हो गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

J&K: 5 soldiers including Colonel-Major and DSP martyred and one soldier missing, operation intensified to eliminate terrorists