You are currently viewing IAS अफसर मोहम्मद मोहसिन ने किया तबलीगी जमात का गुणगान-बताया हीरो, सरकार ने थमाया नोटिस

IAS अफसर मोहम्मद मोहसिन ने किया तबलीगी जमात का गुणगान-बताया हीरो, सरकार ने थमाया नोटिस

 

 

 

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने एक आईएएस अधिकारी को जमातियों की तारीफ करने पर कारण बताओ नोटिस दिया है। लॉकडाउन के दौरान प्लाज्मा डोनेट करने वाले तबलीगियों की तारीफ करते हुए आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट के लिए राज्य सरकार ने नोटिस जारी कर मोहसिन से जवाब मांगा है। बिहार से ताल्लुक रखने वाले आईएएस अधिकारी मोहसिन के इस ट्वीट पर कर्नाटक सरकार ने 5 दिन में जवाब मांगा है। साथ ही ऐसा न करने पर भारतीय सिविल सेवा नियम (1968) के तहत कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

 

 

 

 

27 अप्रैल को मोहसिन ने कोरोना से स्वस्थ हुए तबलीगी जमात के लोगों की ओर से अन्य मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा दान करने को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था केवल दिल्ली में 300 से अधिक ‘तबलीगी हीरो’ देश की सेवा के लिए प्लाज्मा दान कर रहे हैं। लेकिन ‘गोदी मीडिया’ इन हीरो के मानवता कार्य को नहीं दिखाएगा। राज्य की भाजपा सरकार ने उनके इस ट्वीट को गंभीरता से लेते हुए उसके खिलाफ उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया है। उन पर अखिल भारतीय सेवा के नियमों के उल्लंघन का आरोप है।

 

 

 

 

मोहसिन पिछले साल उस समय भी चर्चा में आए थे जब अप्रैल में ओडिशा दौरे के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने की कोशिश की थी और चुनाव आयोग ने उन्हें निलंबित कर दिया था।