You are currently viewing DIPS चेन के स्कूलों में बड़ी श्रद्धा से मनाई गई गांधी जयंती

DIPS चेन के स्कूलों में बड़ी श्रद्धा से मनाई गई गांधी जयंती

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स चेन के सभी स्कूलों के प्रांगण में बड़ी श्रद्धा भाव के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई गई। स्टाफ द्वारा बच्चों के लिए विभिन्न तरह की गतिविधियों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत पर स्कूल प्रिंसिपल्स, स्टाफ और विद्यार्थियों ने मिलकर गांधी जी की फोटो पर फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। कार्यक्रम की शुरूआत पर बच्चों ने मिलकर देशभक्ति के गीत सुनाए। सीनियर वर्ग के विद्यार्थियों ने अपने सहपाठियों और जूनियर्स को गांधी जी के विचारों से अवगत करवाया।

पोस्टर व कविताओं के माध्यम से बच्चों ने गांधी जी के जीवन और उनके संघर्ष, आंदोलनों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गांधी जी ने असहयोग आंदोलन, भारत छोड़ो आंदोलन, सत्याग्रह आंदोलन, दांडी यात्रा की शुरूआत की थी। इस दौरान वह कई बार जेल भी गए और कई तरह की यातानाओं को भी सहा लेकिन उऩ्होंने कभी भी हार नहीं मानी।

प्रिंसिपल्स ने बताया कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक सेनानी महात्मा गांधी जी है। जिन्होंने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चल कर देश को आजादी दिलाई। उन्होंने हमेशा सच, न्याय का साथ देने और अन्याय झूठ के सामने कभी न झूकने के लिए प्रेरित किया है। इसलिए जीवन में हमेशा सच की राह पर चल कर जीत हासिल करनी चाहिए।

एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि गांधी जी हमेशा समय का सद्पयोग करने और भविष्य की चिंता न करने के लिए कहते थे। इसलिए विद्यार्थियों को भविष्य की चिंता न करके वर्तमान में पूरी मेहनत के साथ पढ़ाई करनी चाहिए ताकि आपका भविष्य उज्जवल बन सके।

Gandhi Jayanti celebrated with great reverence in DIPS chain schools