You are currently viewing जालंधर में डेंगू के मरीजों की गिनती 100 के पार, 24 नए मामले आए सामने

जालंधर में डेंगू के मरीजों की गिनती 100 के पार, 24 नए मामले आए सामने

जालंधर: जालंधर में डेंगू का प्रकोप तेजी से फैलने लगा है वहीं कोरोना कमजोर पड़ने लगा है। डेंगू के मरीजों की संख्या 100 को पार कर गई है। शुक्रवार को जिले में डेंगू के 24 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं।

सिविल अस्पताल की लैब में संदिग्ध डेंगू मरीजों के सैंपल की जांच के दौरान 33 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से 24 मरीज जिले के हैं। पिछले दो महीने में पहली बार एक दिन में 24 डेंगू के मरीज सामने आए हैं। मरीजों में तीन बच्चे भी हैं। ज्यादातर मरीजों का इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा है। सिविल अस्पताल में तीन कोरोना मरीज भर्ती हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या नगर निगम द्वारा किए जा रहे दावों को खोखला साबित हो रहा है।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री कृष्णा ने कहा कि क्षेत्र पार्षद के समन्वय से सबसे पहले उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में ध्यान दिया जा रहा है। निगम के पास पर्याप्त संख्या में कीटनाशक और मशीनें हैं। लगभग हर क्षेत्र में पार्षद की मौजूदगी में फॉगिंग की जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. रमन शर्मा का कहना है कि विभाग की टीम डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर सर्वे कर डेंगू के लार्वा को ढूंढ कर नष्ट कर रही है।

Dengue patients count crosses 100 in Jalandhar, 24 new cases surfaced