You are currently viewing पंजाब में इस दिन से खुलेंगे कॉलेज और यूनिवर्सिटीज, छात्रों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

पंजाब में इस दिन से खुलेंगे कॉलेज और यूनिवर्सिटीज, छात्रों को रखना होगा इन बातों का ध्यान


चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने कंटेनमैंट जोन से बाहर के क्षेत्रों में पड़ते कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों को 16 नवंबर से फिर खोलने का फ़ैसला किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा और खोज और तकनीकी संस्थाओं सहित राज्य की कंटेनमैंट ज़ोनों से बाहर वाली यूनिवर्सिटियाँ और कॉलेजों को 16 नवंबर से फिर से खोलने की मंज़ूरी दी गई है। आदेश में स्पष्ट है कि कालेज यूनिवर्सिटीज़ खुलने के साथ ही मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग नियम का पालन अनिवार्य होगा।

 

 

चिकित्सा शिक्षा और खोज विभाग अधीन यूनिवर्सिटियां और कॉलेजों के आखिरी साल के विद्यार्थियों की कक्षाएं 9 नवंबर से शुरू होंगी। प्रवक्ता ने बताया कि सभी संस्थाओं को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब और केंद्र सरकार के सम्बन्धित मंत्रालय की सलाह से अपने सम्बन्धित प्रशासनिक विभागों द्वारा तैयार की गई सुरक्षा हिदायतों का सख़्ती से पालन करना होगा।

 

 

इससे पहले पंजाब सरकार द्वारा कंटेनमैंट ज़ोन से बाहर के इलाकों में पड़ते उच्च शिक्षण संस्थानों, जोकि खोज स्कॉलर (पी.एचडी) और विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी से संबंधित हैं, में पोस्ट ग्रैजुएट विद्यार्थियों को 15 नवंबर से लैबोरेटरियों में काम करने की मंज़ूरी दी जा चुकी है।