You are currently viewing चीन ने तोड़ा पीछे हटने का वादा, कुछ दिनों बाद ही रच डाली खूनी साजिश, भारत के 20 जवान शहीद, 43 चीनी सैनिक भी मारे गए

चीन ने तोड़ा पीछे हटने का वादा, कुछ दिनों बाद ही रच डाली खूनी साजिश, भारत के 20 जवान शहीद, 43 चीनी सैनिक भी मारे गए

 

नई दिल्लीः वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सोमवार रात पूर्वी लद्दाख में गैलवान घाटी में चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं। इससे पहले मंगलवार को दोपहर में एक कर्नल और दो जवानों के शहीद होने की खबर सामने आई थी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, इस झड़प में 20 सैनिक शहीद हुए हैं। हताहतों की संख्या बढ़ भी सकती है। हिंसक टकराव होने से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।

 

 

इस हिंसक झड़प के बाद चीन का चरित्र एक बार फिर खुलकर सामने आ गया है। बॉर्डर पर डेढ़ महीने से चल रहे विवाद को शांति से निपटने के लिए 6 जून को हुई सीनियर कमांडरों की बैठक में चीनी सेना ने पीछे हटने की बात कही थी, लेकिन महज 10 दिन में चीन ने धोखे से खूनी साजिश रच डाली।

 

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी सेना के 43 जवानों की मौत हुई है या घायल हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि शहीद हुए भारतीय सैनिकों में एक कर्नल भी शामिल है। दोनों पक्षों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी तनाव को कम करने के लिए गैलवान घाटी में एक बैठक कर रहे हैं।

 

 

 

इससे पहले मंगलवार को दोपहर में भारतीय सेना की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि गैलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए।

 

 

 

 

? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO?