You are currently viewing अमेरिका निवासी भाईयों ने किसानों के लिए भेजे 20 क्विंटल बादाम, पंजाबियों के खुले दिल देख दुनिया भी हैरान

अमेरिका निवासी भाईयों ने किसानों के लिए भेजे 20 क्विंटल बादाम, पंजाबियों के खुले दिल देख दुनिया भी हैरान

जालंधर: दिल्ली सीमा पर अपने अधिकारों के लिए डटे किसानों को विदेशों से भी भारी समर्थन मिल रहा है। विदेशों में रहने वाले पंजाबियों ने किसानों के लिए अपने दिलों के दरवाजे खोल दिए हैं। ऐसी स्थिति में, अमेरिका में रहने वाले पंजाबी भाइयों ने आंदोलन में शामिल किसानों के लिए लगभग 20 क्विंटल बादाम भेजे हैं।

पंजाब आए रणवीर सिंह ने बताया कि दिल्ली मोर्चे में उनका भी योगदान है। पिछले पांच दिनों में, उन्होंने दिल्ली बार्डर पर डटे किसानों के लिए 20 क्विंटल बादाम भेजे हैं। उन्होंने कहा कि यूएसए में वह 10,000 एकड़ में बादाम की खेती करते हैं और भारत सहित दुनिया के कई देशों में व्यापार करते हैं।

 

 

किसान मोर्चा के लिए बादाम भेजना उनके लिए बहुत गर्व और सेवा का विषय है। उन्होंने कहा कि विदेश में रह रहे पंजाबियों की नजरें दिल्ली आंदोलन पर टिकी हुई हैं। पंजाबियों के अलावा, दुनिया भर के लोग इस आंदोलन को देखकर चकित हैं। इस आंदोलन में पंजाबियों ने जिस तरह से साहस और दृढ़ संकल्प का निर्माण किया है उसने दुनिया को आश्चर्य में डाल दिया है।

 

 

दर्शनकारी किसानों की सेवा में योगदान देने वालों ने भी बड़ी उदारता दिखाई है। किसानों के प्रदर्शन में, बादाम लंगर को खुले तौर पर वितरित किया गया, जो उदारता का एक बड़ा उदाहरण भी है। इसके अलावा पंजाब के विभिन्न गांवों से ठंड से त्रस्त किसानों के लिए स्थानीय घी, खोआ और सूखे फल, पिन्नियां भेजी जा रही हैं।