You are currently viewing पटियाला में केक खाने से बच्ची की मौत मामले में बड़ा खुलासा, सैंपलों की रिपोर्ट आई सामने

पटियाला में केक खाने से बच्ची की मौत मामले में बड़ा खुलासा, सैंपलों की रिपोर्ट आई सामने

पटियाला: पटियाला में अपने जन्मदिन पर ऑर्डर किया गया केक खाने से 10 साल की बच्ची मानवी की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। बेकरी केक के लिए गए 4 नमूनों की रिपोर्ट आई है। बेकरी में तैयार केक घटिया क्वालिटी के थे।

स्वास्थ्य विभाग की जांच में पाया गया कि केक में कृत्रिम मिठास के लिए सैकरीन का अत्यधिक उपयोग किया गया था। हालाँकि, मानवी ने अपने जन्मदिन पर जो केक खाया था, उसे भी पुलिस ने रासायनिक परीक्षण के लिए राज्य फोरेंसिक लैब में भेज दिया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब इस मामले में केक बनाने वाली कंपनी न्यू इंडिया बेकरी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा।

बता दें, मानवी नाम की लड़की का 24 मार्च को जन्मदिन था, जिसकी उम्र करीब 10 साल थी। परिजनों ने बर्थडे पर ऑनलाइन केक ऑर्डर किया गया था, जिसे लड़की के साथ मिलकर परिवार के लोगों ने काटा और खाया। इसके बाद सुबह करीब तीन-चार बजे बच्ची को उल्टी होने लगी। यह देख परिजन घबरा गए और बच्ची को लेकर पास के अस्पताल ले गए। लेकिन लड़की को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

परिजनों ने पुलिस में केस दर्ज कराया। इसके बाद हेल्थ डिपार्मेंट ने ऑनलाइन केक सप्लाई करने वाली बकरी के ऊपर रेड कर वहां से स्टॉक में अन्य पड़े केक के सैंपल भरे थे, जिसकी रिपोर्ट हेल्थ डिपार्टमेंट के पास सोमवार को आई है। अभी की एफएसएल लैब की रिपोर्ट के आधार पर पूरा मामला साफ हो पाएगा। हेल्थ ऑफिसर का कहना है कि चार सैंपल में से दो सैंपल सब स्टैंडर्ड पाए गए हैं।

डॉक्टर विजय के मुताबिक सिंथेटिक स्वीटनर की मात्रा अधिक पाई गई है। हम अपनी रिपोर्ट के हिसाब से कोर्ट को इसकी जानकारी देंगे और बेकरी के ऊपर बनती पैनल्टी और कार्रवाई की जाएगी। जिस केक को खाने से मानवी की मौत हुई थी, उसके सैंपल की रिपोर्ट अभी एफएसएल लैब से आनी बाकी है।

Big revelation in the case of girl’s death due to eating cake in Patiala, report of samples came out