You are currently viewing बड़ी खबर: दमोरिया पुल रोड पर स्थित लॉटरी कारोबारी के ठिकानों पर Raid, भारी फोर्स के साथ Income Tax विभाग ने दी दबिश, खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

बड़ी खबर: दमोरिया पुल रोड पर स्थित लॉटरी कारोबारी के ठिकानों पर Raid, भारी फोर्स के साथ Income Tax विभाग ने दी दबिश, खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

लुधियाना: लॉटरी घोटाला मामले में आयकर विभाग ने गुरुवार को पूर्वोत्तर समेत देशभर में 25 ठिकानों पर छापेमारी की है । इस में लुधियाना बंगाल सिक्किम अरुणाचल प्रदेश दिल्ली और तमिलनाडु शामिल है ।

दरअसल इसी कड़ी में सिलीगुड़ी में लाटरी किंग के नाम से मशहूर उत्तम साहा के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसमें काफी सारे संदिग्ध दस्तावेज और नगद राशि बरामद हुई है।

इसी के चलते income tax विभाग ने लुधियाना में दमोरिय पुल रोड पर स्थित एक लाटरी कारोबारी के ठिकाने पर भारी फौर्स के साथ दबिश दी। ये लॉटरी डिस्ट्रीब्यूटर लॉटरी सप्लाई करता है।

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों की तरफ से ये जांच की जा रही है कि लॉटरी किस किस को बेची गई है और लॉटरी द्वारा अर्जित पैसे कैसे लिए गए है। इसके साथ यह भी देखा जा रहा है, कि लॉटरी के पैसे नकदी में या बैंक अकाउंट में लिए जा रहे है और आगे नागालैंड के डिस्ट्रीब्यूटरों को पेमेंट किस माध्यम से की जा रही है।

जानकारी यह भी मिली है, कि लुधियाना के डिस्ट्रीब्यूटर की अधिकारी स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर रहे है और यह भी जांच की जा रही है,कि लॉटरी से अर्जित आय के पैसों को उक्त ने कहा निवेश किया है और किन प्रॉपर्टी में पैसे लगाए गए है। ख़बर लिखे जाने तक विभागीय कार्रवाई जारी रही और आशा है, कार्रवाई अभी एक दिन और चल सकती है।

 

बताते चलें कि बीते मई महीने में 900 करोड़ रुपये से अधिक की लाटरी घोटाले का मामला पड़ोसी राज्य सिक्किम में सामने आया था। इस मामले में ईडी ने देशभर में लाटरी कारोबार के ¨कग माने जाने वाले तमिलनाडु के कोयंबटूर निवासी कारोबारी सेंटियागो मार्टिन की 400 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी।

*✈️खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर*

    *जल्दी करें इन नंबरों पर Call📱*

 *0181–5044888, 0172–5219200*

बताते चलें कि बीते मई महीने में 900 करोड़ रुपये से अधिक की लाटरी घोटाले का मामला सिक्किम में सामने आया था। इस मामले में ईडी ने देशभर में लाटरी कारोबार के King माने जाने वाले तमिलनाडु के कोयंबटूर निवासी कारोबारी सेंटियागो मार्टिन की 400 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी।