You are currently viewing भीषण गर्मी के बाद अब आकाशीय बिजली का कहर, 16 जिलों में 33 लोगों की मौत, CM ने किया 4-4 लाख रुपए सहायता राशि का ऐलान

भीषण गर्मी के बाद अब आकाशीय बिजली का कहर, 16 जिलों में 33 लोगों की मौत, CM ने किया 4-4 लाख रुपए सहायता राशि का ऐलान

पटना: बिहार में प्रचंड गर्मी के बाद आए आंधी-तूफान ने राहत से ज्यादा लोगों को खौफ में डाल दिया है। कुछ घंटों की बारिश और आंधी की वजह से 16 जिलों में 33 लोगों की मौत हो गई है। आकाशीय बिजली गिरने के कारण सभी ने जान गंवाई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान कर दिया गया है।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि राज्य के 16 जिलों में आंधी एवं वज्रपात से 33 लोगों की मृत्यु दुःखद। मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रु० अनुग्रह अनुदान देने तथा आंधी एवं वज्रपात से हुई गृह क्षति एवं फसल क्षति का आकलन कर प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया। सीएम ने लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की।

उन्होंने जोर देकर कहा कि लोगों से अपील है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घर में रहें और सुरक्षित रहें।

After the scorching heat, now the celestial lightning wreaks havoc, 33 people died in 16 districts, CM announced Rs 4-4 lakh assistance