You are currently viewing Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन में ‘मॉडल आधारित पाठ योजना’ पर वैबीनार का आयोजन

Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन में ‘मॉडल आधारित पाठ योजना’ पर वैबीनार का आयोजन

जालन्धर (अमन बग्गा): इनोसैंट हार्ट्स कालेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर ने ‘कानसैप्ट अटेनमैंट मॉडल ऑफ टीचिंग’ की पाठ योजना पर एक वैबीनार का आयोजन किया। विद्यार्थियों के लिए शिक्षण को अधिक प्रभावी बनाने के लिए प्रतिष्ठित रिसोर्स व्यक्ति सहायक प्रो. श्रीमती रवनीत कौर ने डिप्स कालेज ऑफ एजुकेशन, ढिलवां और इनोसैंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर के विद्यार्थी अध्यापकों के लिए कानसैप्ट अटेनमैंट मॉडल को प्रस्तुत किया।

वैबीनार सैद्धांतिक सत्र के साथ शुरू हुआ जिसमें शैक्षिक उद्देश्यों का डिजाइन किया गया, कानसैप्ट अटेनमैंट मॉडल के घटकों पर चर्चा की गई और पाठ योजना को रिसोर्स व्यक्ति द्वारा चरण-दर-चरण समझाया गया। इसके बाद इंटरैक्विट सत्र हुआ, जिसमें सभी प्रतिभागियों ने अपनी पसंद के विषय पर अपनी पाठ योजना के बारे में चर्चा की। रिसोर्स व्यक्ति ने यह भी बताया कि इस मॉडल को डिजिटल रूप में कैसे लागू किया जा सकता है।

प्रश्न-उत्तर सत्र में श्रीमती रवनीत कौर द्वारा विभिन्न विषयों के उदाहरण देकर प्रश्नों को हल किया गया। अंत में, सभी प्रतिभागियों ने शिक्षक के कौशल प्रदान करने और भविष्य में कुशल शिक्षक बनने के लिए आभार व्यक्त किया।