You are currently viewing Weather Update: पंजाब में मौसम लेगा करवट! IMD ने आंधी और भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

Weather Update: पंजाब में मौसम लेगा करवट! IMD ने आंधी और भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

चंडीगढ़: देश के कई राज्यों में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती गर्मी के कारण तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मध्य भारत, उत्तर-पश्चिम भारत और उत्तर-पूर्व भारत में बारिश की भविष्यवाणी की है। 13 से 15 अप्रैल के बीच उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 13 से 15 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, यूपी समेत कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश के सात जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यहां बात करें पंजाब की तो मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। खासकर शनिवार और रविवार को पंजाब के कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ बारिश की भी संभावना है। विभाग के इस अलर्ट ने पंजाब के किसानों की टेंशन बढ़ा दी है।

पहले से ही बारिश और रात के तापमान में नमी के कारण गेहूं की कटाई में देरी हो रही है, लेकिन इसमें और देरी होने की संभावना नहीं है। इसके साथ ही किसानों को ओलावृष्टि से फसल खराब होने का भी डर सता रहा है। इससे पहले भी बारिश के कारण फसलों को नुकसान हो चुका है।

Weather Update: Weather will take a turn in Punjab! IMD issued alert of storm and heavy rain