You are currently viewing फुटबॉल मैच के बाद स्टेडियम में भड़की हिंसा, 127 लोगों की मौत

फुटबॉल मैच के बाद स्टेडियम में भड़की हिंसा, 127 लोगों की मौत

नई दिल्ली: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हिंसा भड़क गई। फिर मची भगदड़ में 127 लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस के हवाले से बताया कि हारने वाली टीम के दर्शक भड़क गए और पिच पर हमला बोल दिया। पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद भगदड़ मच गई और सैंकड़ों की संख्या में लोग मारे गए।

यह घटना शनिवार रात पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में इंडोनेशियाई लीग बीआरआई लीगा 1 के एक फुटबॉल मैच के बाद हुई। पूर्वी जावा प्रांत में इंडोनेशिया के पुलिस प्रमुख, निको अफिंटा ने संवाददाताओं से कहा कि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला कर दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों को हमलावरों को शांत करने के लिए आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से भी हुई है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में लोगों को मलंग में स्टेडियम की पिच पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। इस घटना में कम से कम 127 लोगों की मौत हो गई जबकि, 100 से अधिक लोग घायल हो गए।

Violence erupts in stadium after football match in Indonesia 127 killed