You are currently viewing जालंधर: एक्शन मोड में परिवहन मंत्री लालजीत भुल्लर, RTA कार्यालय का किया औचक निरीक्षण; बिना वैध कागजात के चलने वाली 5 बसें जब्त

जालंधर: एक्शन मोड में परिवहन मंत्री लालजीत भुल्लर, RTA कार्यालय का किया औचक निरीक्षण; बिना वैध कागजात के चलने वाली 5 बसें जब्त

जालंधर: पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने सोमवार सुबह सड़क एवं परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) कार्यालय का औचक निरीक्षण किया और स्थानीय रामा मंडी चौक, करतारपुर और ढिलवां टोल प्लाजा पर बसों की जांच की। इस दौरान बिना वैध कागजात के चलने वाली पांच बसों को जब्त कर लिया गया।

इन तीनों स्थानों पर परिवहन मंत्री ने 63 बसों की जांच की, जिनमें से पांच को जब्त कर लिया गया और विभिन्न उल्लंघनों के लिए 14 बसों के चालान काटे गए। परिवहन विभाग के अधिकारियों और क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव के साथ मंत्री ने सुबह 7:30 बजे आरटीए कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बातचीत भी की और निर्धारित समय सीमा के भीतर सार्वजनिक सेवाओं की डिलीवरी प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस बात पर भी संतोष व्यक्त किया कि सुबह कर्मचारी अपनी-अपनी सीट पर मौजूद थे और अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उन्होंने कर्मचारियों की कार्यप्रणाली जानने के साथ ही उपस्थिति रजिस्टर की जांच के लिए आरटीए कार्यालय का दौरा किया।

आरटीए कार्यालय के बाद मंत्री अधिकारियों के साथ स्थानीय रामा मंडी चौक, करतारपुर और जिला कपूरथला के ढिलवां में टोल प्लाजा गए, जहां उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सड़क पर चलने वाली बसों के दस्तावेज, परमिट और टैक्स के कागजात की जांच की। मंत्री ने 63 बसों की जांच की, जिनमें से पांच को मौके पर ही जब्त कर लिया गया, जबकि 14 बसों के चालान काटे गए।

परिवहन मंत्री ने बताया कि टैक्स, टूर विवरण और परमिट सहित वैध दस्तावेजों के बिना किसी भी बस को सड़कों पर चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि आने वाले दिनों में औचक निरीक्षण तेज किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को किसी भी बस के नियमों के उल्लंघन के मामले में चालान जारी करने और चूक करने वालों को जब्त करने का निर्देश दिया।

Transport Minister did surprise inspection of RTA office in Jalandhar, seized 5 buses plying without valid documents