You are currently viewing अटारी बॉर्डर पर आज शान से लहराएगा सबसे ऊंचा तिरंगा, पाकिस्तान से नजर आएगा राष्ट्रीय धव्ज

अटारी बॉर्डर पर आज शान से लहराएगा सबसे ऊंचा तिरंगा, पाकिस्तान से नजर आएगा राष्ट्रीय धव्ज

अमृतसर: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज यानी 19 अक्टूबर को शाम 4.15 बजे अमृतसर में देश का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस तिरंगे को आईसीपी अटारी पर स्थापित किया गया है।

इस तिरंगे की ऊंचाई 418 फुट है। खास बात यह है कि यह तिरंगा पाकिस्तान तक साफ दिखाई देगा। अटारी बॉर्डर पर राष्ट्रीय ध्वज के उद्घाटन के दौरान नितिन गडकरी रिट्रीट सेरेमनी भी देखेंगे और बीएसएफ संग्रहालय का भी दौरा करेंगे।

राष्ट्रीय ध्वज फहराने से पहले नितिन गडकरी श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर अमृतसर के डीसी घनशाम थोरी ने बताया कि नितिन गडकरी गुरुवार को सुबह अमृतसर पहुंचेंगे और श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे के कार्यों की समीक्षा करेंगे और इसके बाद वह गांव हर्षा छीना के पास चल रहे नेशनल हाईवे के कार्यों की समीक्षा करेंगे।

✈️खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर
जल्दी करें इन नंबरों पर Call📱
0181–5044888, 0172–5219200

अटारी बॉर्डर पर नितीन गडकरी रिट्रीट सेरेमनी देखेंगे और बीएसएफ संग्रहालय का भी दौरा करेंगे। पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

इसके साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों को भी अलर्ट होकर काम करने के निर्देश दिए गए हैं। इसको लेकर बीते दिनों अलग-अलग के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक भी हुई थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Today the tallest tricolor will wave proudly on the Attari border, the national flag will be visible from Pakistan