You are currently viewing श्री दरबार साहिब पर विवादित टिप्पणी करने वाले शिवसेना नेता हरविंदर सोनी गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

श्री दरबार साहिब पर विवादित टिप्पणी करने वाले शिवसेना नेता हरविंदर सोनी गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

गुरदासपुर: श्री दरबार साहिब पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को शिव सेना बाल ठाकरे के पंजाब उपप्रमुख हरिवंद्र सोनी को गिरफ्तार कर लिया। आज कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में उसे पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

हरविन्द्र सोनी तथा सिख संगठनों के बीच सोनी द्वारा दिए आपत्तिजनक ब्यान के विरोध मे कुछ दिनों विवाद चल रहा था। सोनी ने शिव सेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के बाद श्री दरबार साहिब संबंधी कुछ आपत्तिजनक ब्यानबाजी की थी, जिसको लेकर सिख संगठनों द्वारा हरविन्द्र सोनी के विरुद्व संघर्ष को तेज कर दिया गया था। सिख संगठन सोनी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने तथा इसे गिरफ्तार करने की मांग को लेकर 15 नवम्बर को जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर के कार्यालय समक्ष बैठ गए थे और घेराव शुरू कर दिया था। इस संघर्ष की अगुवाई वारिस पंजाब के संगठन कर रहा था।

इस संबंध में पुलिस ने सिख संगठनों की मांग पर 16 नवम्बर को शिव सेना नेता हरविन्द्र सोनी के विरुद्ध सिटी पुलिस स्टेशन गुरदासपुर मे धारा 295 ए, 504 तथा 5505 अधीन लवप्रीत सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया था, लेकिन पुलिस ने सोनी को गिरफ्तार करने के बजाय घर मे ही नजरबंद कर रखा था। जिस पर सिख संगठनों द्वारा हरविन्द्र सोनी को गिरफ्तार न करने पर पुलिस की भी आलोचना की जा रही थी, जिसके कारण आज सिटी पुलिस गुरदासपुर ने हरविन्द्र सोनी को गिरफ्तार कर लिया।

Shiv Sena leader Harvinder Soni in judicial custody for 14 days for objectionable remarks against Shri Darbar Sahib