You are currently viewing WhatsApp में आने वाला है दमदार फीचर, खत्म हो जाएगी स्टोरेज की टेंशन

WhatsApp में आने वाला है दमदार फीचर, खत्म हो जाएगी स्टोरेज की टेंशन



नई दिल्लीः
वॉट्सऐप में एक बड़ा फीचर आने वाला है, जिससे यूजर्स की स्टोरेज की टेंशन खत्म हो जाएगी। दरअसल, वॉट्सऐप पर आने वाली फाइल्स से फोन का काफी स्टोरेज खर्च होता है। यूजर्स यह जानने के लिए परेशान रहते हैं कि वॉट्सऐप फाइल्स से उनके फोन का कितना स्टोरेज खर्च हो रहा है और कौन सी बड़ी फाइल्स हैं, ताकि उन्हें हटाकर स्टोरेज खाली किया जा सके। इसी समस्या को खत्म करने के लिए वॉट्सऐप नया फीचर ला रहा है।

 

 

 

वॉट्सऐप ने नए फीचर को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। इसे ऐंड्रॉयड ऐप बीटा वर्जन 2.20.2019 में पेश किया गया है, जिसमें नए टूल्स के साथ स्टोरेज सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस दिखता है। इस नए फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है। WABetaInfo एक ऑनलाइन चैनल है, जो वॉट्सऐप में होने वाले बदलाव और आने वाले नए फीचर्स को ट्रैक करता है। चूंकि यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है, तो उम्मीद है कि जल्द यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

 

 

कैसे काम करेगा नया फीचर?
वॉट्सऐप के नए स्टोरेज सेक्शन की मदद से आप सीधे यह देख पाएंगे कि कौन सी फाइल या कॉन्टेंट सबसे ज्यादा स्टोरेज ले रहा है। यह जानकारी लार्ज फाइल सेक्शन में मिलेगी। इसके बाद आप गैरजरूरी फाइल्स को आसानी से डिलीट कर पाएंगे।

 

 

 

इसके अलावा एक सेक्शन फॉरवर्डेड फाइल्स का होगा, जिस पर क्लिक करने के बाद आपको फॉरवर्डेड फाइल्स की जानकारी मिल जाएगी। इससे आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि कौन सी फॉरवर्डेड फाइल रखनी है और कौन सी डिलीट करनी है। अभी आमतौर पर यूजर्स मोबाइल के स्टोरेज में जाकर ऐप और फाइल्स की स्टोरेज की जानकारी पता करते हैं।