You are currently viewing 20 साल से फरार गैंगस्टर को नहीं पकड़ पाई पुलिस, Google ने पहुंचाया जेल; हर कोई हैरान

20 साल से फरार गैंगस्टर को नहीं पकड़ पाई पुलिस, Google ने पहुंचाया जेल; हर कोई हैरान

रोम: करीब 20 सालों से इटली पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा एक शातिर अपराधी गूगल के चलते सलाखों के पीछे पहुंच गया। दरअसल, गूगल मैप्स स्ट्रीट व्यू की फोटो खंगालते-खंगालते पुलिस को मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एक दुकान के बाहर खड़ा नजर आया और उसने बिना देर किए उसे गिरफ्तार कर लिया।

शातिर अपराधी जिओआचिनो गैमिनो को हत्या का दोषी ठहराया गया था, लेकिन वो 2002 में रोम की जेल से भागने में सफल रहा था। पुलिस तब से लगातार उसकी तलाश कर रही थी। हाल ही में गूगल स्ट्रीट व्यू की तस्वीरें खंगालते-खंगालते पुलिस को जिओआचिनो एक दुकान के बाहर खड़ा नजर आया। वो स्पेन में नए नाम के साथ नई जिंदगी जी रहा था। अपराधी ने स्पेन में एक दुकान भी खोल ली थी।

अपराधी जिओआचिनो गैमिनो ने अपना नाम बदलकर मैनूइल कर लिया था और ग्रोसरी शॉप चलाने लगा था। इसके अलावा, वो एक रेस्टोरेंट में बतौर शेफ भी काम करता था। जब गैमिनो अपनी दुकान के बाहर किसी से बात कर रहा था, तो उसका चेहरा गूगल स्ट्रीट व्यू फोटो में कैद हो गया और इसी के आधार पर पुलिस उस तक पहुंच सकी। गैंगस्टर को वापस जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है और अब वो अपनी उम्रकैद की सजा पूरी करेगा।

Police could not catch the absconding gangster for 20 years, Google sent him to jail; everyone surprised