You are currently viewing HMV में पौधारोपण समारोह का आयोजन, चारों ओर हरियाली फैलाने का दिया संदेश

HMV में पौधारोपण समारोह का आयोजन, चारों ओर हरियाली फैलाने का दिया संदेश

जालंधर (अमन बग्गा): हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर के बॉटनी विभाग की ओर से सांझ केन्द्र के सहयोग से पौधारोपण समारोह का आयोजन प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन जी के दिशा-निर्देशन में किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि स्वरूप एडीसी डिवैल्पमैंट श्री अमरजीत बैंस (पीसीएस) उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्री सुरजीत लाल, सांझ केन्द्र से इंस्पैक्टर संजीव भनौट, इंस्पैक्टर गुरदीप लाल, ए.एस.आई श्री वरिन्दर कुमार, ए.एस.आई. श्री जसवंत सिंह, सांझ कमेटी की सदस्या श्रीमती प्रवीण अबरोल एवं श्री हेमराज भी उपस्थित रहे। समागम का शुभारंभ डी.ए.वी. गान से किया गया। इस उपरान्त सांझ केन्द्र की ओर से प्रदान किए गए लगभग 100 पौधे आंवला, जामुन, आम, कनेर, वरुण, नीम, तुलसी, कचनार इत्यादि को रोपित कर वातावरण को शुद्धता प्रदान करने एवं चारों ओर हरियाली फैलाने का सफल संदेश दिया गया।

प्राचार्या डॉ. अजय सरीन जी ने अपने स्वागतम शब्दों में सर्वप्रथम एडीसी डिवैल्पमैंट श्री अमरजीत बैंस (पीसीएस) का सह्रदय भाव से स्वागत किया एवं कहा कि संस्था सदैव वातावरण की सुरक्षा सम्बन्धी कार्यों में अग्रसर रहती है। इस अवसर पर एचएमवी के फैकल्टी और स्टाफ के लिए स्वीप जागरूकता क्षमता निर्माण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एडमिशन फॉर्म के साथ वोटर फार्म भी लॉन्च किया गया। इस अवसर पर संस्था के फैशन डिजाईनिंग एवं डिजाइन विभाग की ओर से वोटर जागरूकता मास्क बनाकर वितरित किए गए। एडीसी डिवैल्पमैंट श्री बैंस ने कॉलेज के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पौधारोपण समय की मांग है। यह कॉलेज का सराहनीय कदम है।

प्राचार्य प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने स्टाफ और छात्रों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। श्री सुरजीत लाल, डिस्ट्रिक्ट गाइडैंस आफिसर ने भी कर्मचारियों और छात्रों को पेड़ लगाने और मतदाता सूची में पंजीकृत होने के लिए प्रेरित किया। बॉटनी विभागाध्यक्षा डॉ. अंजना भाटिया ने कहा कि यह मौसम पौधारोपण के लिए सबसे उपयुक्त है और इस मौसम में अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाना चाहिए। इस अवसर पर डॉ. कंवलदीप कौर, डॉ. नीलम शर्मा, डॉ. सीमा मरवाहा, डॉ. श्वेता चौहान, श्रीमती रमनदीप, सुश्री हरप्रीत, डॉ. शुचि, सुपरिटेंडेंटस श्री रमन बहल, श्री पंकज ज्योति, श्री लखविंदर सिंह, श्री रवि मैनी सहित टीचिंग और नान-टीचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

Plantation ceremony organized in HMV, message given to spread greenery all around