You are currently viewing इस दरिंदे ने की थी बाबा बालक नाथ मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या, जालंधर पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

इस दरिंदे ने की थी बाबा बालक नाथ मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या, जालंधर पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

जालंधरः 10 दिन पहले पहले हुए करतारपुर के बाबा बालकनाथ मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या करने वाले दरिंदे को जालंधर ग्रामीण पुलिस ने गुरुवार देर रात राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अनुसार आरोपी की पहचान भुपिंदर सिंह उर्फ विक्की (39) वासी भगवती नगर, जम्मू के रुप में बताई गई है। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल होने वाला हथियार भी बरामद किए गए है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जालंधर (ग्रामीण) नवजोत सिंह महल ने प्रैस वार्ता के दौरान बताया मोहल्ला खटिका निवासी सूरजपुर के सूरज प्रकाश के बयान पर थाना करतारपुर में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था। सूरज प्रकाश ने आरोप लगाया कि भूपिंदर ने करतारपुर के मोहल्ला खटिका के पुजारी की निर्दयता से हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। उन्होंने कहा आरोपी को पकड़ने के लिए दस टीमों को विभिन्न धार्मिक स्थानों पर भेजा गया।

एसएसपी ने कहा कि जांच के दौरान, महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब के गुरुद्वारा साहिब में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में सामने आया कि आरोपी दो दिन पहले ही वहां आया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी का पीछा कर उसे राजस्थान के जिला चुरू के शहर रतनगढ़ में एक ढाबे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

महल ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पुजारी उसे शादी और नौकरी को लेकर झूठे आश्वासन देता रहता था। आरोपी ने बताया सात अप्रैल की देर रात, वह बाबा बालक नाथ मंदिर में पुजारी से मिलने आए थे और अगली सुबह पुजारी ने उसे फिर से आश्वासन दिया लेकिन वह नाराज हो गया और उसने बड़ी ही निर्दयता से उस पर चाकू से कई वार किए और पुजारी की हत्या कर दी। उन्होंने बताया इसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया और राज्य छोड़कर बाहर चला गया।