You are currently viewing जालंधर में ASI के बेटे ने दंपती को लगाई 21 लाख की चपत, कनाडा भेजने के नाम पर बनाया ठगी का शिकार; FIR दर्ज

जालंधर में ASI के बेटे ने दंपती को लगाई 21 लाख की चपत, कनाडा भेजने के नाम पर बनाया ठगी का शिकार; FIR दर्ज

जालंधर: जालंधर पुलिस ने 21 लाख की ठगी मामले में ASI के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दंपती को कनाडा भेजने के नाम पर थाना रामामंडी पुलिस ने जैमल नगर निवासी ट्रैवल एजेंट लवनीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इस संबंध में पतारा के गांव खिच्चीपुर के रहने वाले जसकरण सिंह ने कहा कि उनकी पत्नी ब्यूटीशियन है। जोकि होशियारपुर रोड पर पार्लर चलाती है। उनके पार्लर में उक्त ट्रैवल एजेंट आया था, जिसने कहा कि वह पंजाब पुलिस में तैनात ASI का बेटा है। जसकरण ने कहा कि आरोपी ने उनके साथ करार किया था कि वह पति पत्नी को विजिटर वीजा पर विदेश भेज देगा। आरोपी ने 26 लाख रुपए मांगे थे।

पीड़ित ने 8 जुलाई 2022 को आरोपी को अपने पासपोर्ट और एक लाख रुपए दे दिए। ये पैसा आरोपी के घर में जाकर दिया गया था। जिसके बाद पीड़ित ने 9 दिसंबर 2022 को कागजात तैयार करवाने के लिए एक लाख 10 हजार रुपए दिए। 12 दिसंबर 2022 को उसने साढ़े 3 लाख रुपए और दिए। जिसके बाद आरोपी एजेंट ने कहा कि उनका वीजा आ गया है, 7 लाख रुपए दे दो। दिल्ली पासपोर्ट लेने जाना है। पीड़ितों ने उक्त पैसा भी किसी तरह अरेंज कर आरोपी को दे दिया।

पीड़ित ने बताया कि एक महीना बीत जाने के बाद ट्रैवल एजेंट ने उनसे एयर टिकट, इंश्योरेंस और अन्य कार्यों के लिए कुल 21 लाख रुपए ले लिए। मगर न तो आरोपी ने वीजा लगा पासपोर्ट दिया और न ही पैसे वापस किए। जब पीड़ितों ने आरोपी को फोन किया तो उसने अपना फोन बंद कर दिया। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई, जांच के बाद केस दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

In Jalandhar, ASI’s son defrauded a couple of Rs 21 lakh, made them victims of fraud in the name of sending them to Canada; FIR registered