You are currently viewing स्कॉच की बोतलों में नकली शराब भरने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार सदस्यों को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्कॉच की बोतलों में नकली शराब भरने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार सदस्यों को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब के आबकारी विभाग तथा फतेहगढ़ साहिब जिला पुलिस ने शराब तस्करों के एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश कर उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह चण्डीगढ़ से सस्ती शराब की तस्करी करके उसको महंगे इम्पोर्टेड स्कॉच ब्रांडों की बोतलों में भरता था। काबू किये गये सदस्यों से शीवास रीगल के चार केस,ग्लेनलिवट के चार केस और गोल्ड लेबल रिज़र्व के दो केस मौके पर मिले हैं।

आबकारी आयुक्त वरुण रूज़म ने आज यहां बताया कि सरकार ने शराब की तस्करी या आबकारी से सम्बन्धित किसी भी ग़ैर-कानूनी गतिविधि के विरुद्ध ज़ीरो सहनशीलता नीति अपनाई हुई है। आरोपियों के खि़लाफ़ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

संयुक्त आबकारी आयुक्त नरेश दुबे ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर इनको काबू किया गया। आबकारी और पुलिस के स्पैशल ऑपरेशन ग्रुप की टीमों ने विशेष नाकाबंदी की। जब दो कारें टाटा टियागो और स्विफ्ट को खमाणों के समीप नाके पर रोका गया और गिरोह के चार सदस्य कुंदन विष्ट, हर्षवर्धन , प्रदीप सिंह और जैसमीन कौर को मौके से काबू किया गया। टीम ने मौके पर शीवास रीगल के 4 केस, ग्लेनलविट के 4 केस और गोल्ड लेबल रिज़र्व के 2 केस बरामद किये।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि वे मोहाली और लुधियाना क्षेत्र के अलग-अलग स्क्रैप डीलरों से स्कॉच ब्रांड की खाली बोतलें खरीदते हैं और वह भी इस रैकेट में शामिल हैं। पुलिस की टीमें इन डीलरों का पता कर रही हैं और गिरफ़्तारी के लिए उनके टिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

कुंदन विष्ट, हर्षवर्धन, प्रदीप सिंह और जैसमिन कौर के खि़लाफ़ पंजाब आबकारी एक्ट की धारा 61 /1/14 और 78(2) और आई.पी.सी. की धारा 420 और 120-बी के अंतर्गत पुलिस थाना खमाणों में एफआईआर दर्ज की गई है।

Gang of scotch bottles filled with fake liquor busted